Advertisement

हापुड़ में एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से नौ लोगों की मौत; 19 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में शनिवार दोपहर एक कारखाने में बॉयलर फटने से कम से कम नौ श्रमिकों...
हापुड़ में एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से नौ लोगों की मौत; 19 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में शनिवार दोपहर एक कारखाने में बॉयलर फटने से कम से कम नौ श्रमिकों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी से करीब 80 किलोमीटर दूर धोलाना में यूपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में प्रभावित इलाके में जब यह घटना हुई, तब करीब 30 लोग थे। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की कुछ फैक्ट्रियों की छतें क्षतिग्रस्त हो गईं। दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने में तीन घंटे का समय लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख जताया है।

हापुड़ की जिला मजिस्ट्रेट मेधा रूपम ने कहा कि नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है। फैक्ट्री सीएनजी पंप के बगल में स्थित है। अधिकारियों के मुताबिक घटनास्थल पर बचाव और राहत के उपाय किए गए हैं।

मोदी ने ट्वीट किया, "उत्तर प्रदेश के हापुड़ की केमिकल फैक्ट्री में हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। मैं इसमें जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार घायलों को इलाज और हर संभव मदद मुहैया कराने में सक्रियता से जुटी है। "

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि घटना की विशेषज्ञों से जांच कराई जाए। लखनऊ में जारी एक बयान में, आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन से मृतकों और घायलों के परिजनों को हर संभव मदद देने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि घायलों को आवश्यक उपचार मुहैया कराया जाए। मेरठ के संभागीय आयुक्त और महानिरीक्षक को घटनास्थल का दौरा कर राहत कार्य का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने ट्वीट किया, "भगवान दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवारों को अपार दुख सहने की शक्ति दें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad