Advertisement

मुंबई के लोग क्यों कर रहे हैं होलिका की जगह 'हुक्का दहन'

होली के अवसर पर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक दिलचस्प खबर सामने आई है, जहां कॉलोनी के लोग होलिका दहन...
मुंबई के लोग क्यों कर रहे हैं होलिका की जगह 'हुक्का दहन'

होली के अवसर पर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक दिलचस्प खबर सामने आई है, जहां कॉलोनी के लोग होलिका दहन तो करेंगे, लेकिन एक अलग अंदाज में। यहां होलिका दहन की जगह हुक्का दहन होगा, जो कि सभी के लिए एक खास संदेश होगा।


शहर के ग्रांट रोड पर स्थित पंचशील सोसायटी में डांस बारों और क्लबों में परोसे जाने वाले हुक्के का पुतला जलाया जाएगा। यहां रहने वालों के अनुसार, कमला मिल हादसे का कारण हुक्का था और इस बार हम उसी का पुतला होली दहन में जलाएंगे। वहीं, एक अन्य का कहना है कि जिस तरह एक हुक्का ने कमला मिल्स को तबाह कर दिया उसी तरह यह हमारी जिंदगी भी तबाह कर देता है।

बता दें कि कमला मिल्स में हुक्के के कारण हुए आगजनी के हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी। इस तरह से होलिका दहन करने के मकसद को लेकर पंचशील सोसायटी के एक निवासी ने कहा है, 'हुक्का हम नहीं जलाते हुक्का हमें जलाता है'।

वहीं, मुंबई के वरली स्थित बीडीडी चॉल भी होलिका दहन को एक अलग थीम के साथ करने के लिए चर्चा में बना हुआ है, जिसकी वजह है पीएनबी बैंक घोटाले के प्रमुख अभियुक्त नीरव मोदी। यहां के स्थानीय लोगों नें 58 फुट ऊंची होलिका बनाई है, जिस पर नीरव मोदी का पुतला लगाया गया है। होली की शाम इसका दहन कर दिया जाएगा। पुरानी चाल वालों के बीच बना विशालकाय पुतला लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad