Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केसः ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए वीरभद्र

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ नया समन जारी किया है। नए समन के अनुसार मुख्यमंत्री को 20 अप्रैल को जांच अधिकारी के सामने पेश होना होगा।
मनी लॉन्ड्रिंग केसः ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए वीरभद्र

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आज पेश नहीं होने के कारण उनके खिलाफ पीएमएलए के तहत नया समन जारी किया गया है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि सिंह ने आज अपनी गैरहाजरी के संबंध में ईडी से बात की है या नहीं।

ईडी ने पीएमएलए के प्रावधानों के तहत सिंह से पूछताछ करने और उनका बयान दर्ज करने के लिए उन्हें आज तलब किया था। ईडी की यह कार्रवाई मुख्यमंत्री,  उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोत से अधिक करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति इकट्ठा करने के आरोप में सीबीआई की ओर से आरोप पत्र दाखिल किए जाने के बाद हुई है। ईडी ने पहले भी मुख्यमंत्री को समन किया था लेकिन उस वक्त वह आधिकारिक व्यस्तता का हवाला दे कर हाजिर नहीं हुए थे। इस मामले में ईडी उनकी पत्नी प्रतिभा और पुत्र विक्रमादित्य से पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

सितंबर 2015 में सीबीआई की ओर से शिकायत दर्ज होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री,  उनके परिजन तथा अन्य के खिलाफ धन शोधन निरोधन कानून के तहत मामला दर्ज किया था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad