Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सेना-आतंकियों के बीच मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर और एक जवान शहीद

  जम्‍मू कश्‍मीर में दो अलग-अलग ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आतंकियों छह को मार गिराया है। पहले गंदरबल...
जम्मू-कश्मीर में सेना-आतंकियों के बीच मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर और एक जवान शहीद

 

जम्‍मू कश्‍मीर में दो अलग-अलग ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आतंकियों छह को मार गिराया है। पहले गंदरबल में 3 आतंकियों को ढेर किया गया और फिर रामबन के बटोत में 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। यहां आतंकियों ने एक परिवार को बंधक  बना लिया था जिसे लंबे समय तक चली फायरिंग के बाद मुक्त करा लिया गया।  मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया।

रामबन के बटोत इलाके में आतंकियों ने एक परिवार को बंधक बना लिया था। सुरक्षाबलों ने भी इसका तुरंत जवाब दिया और पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। यहां भी काफी देर तक आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चली और आतंकियों के कब्जे से पूरे परिवार को मुक्‍त करा लिया गया । इससे पहले आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच लंबे समय तक फायरिंग चली। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

गंदरबल में की घेराबंदी

कश्मीर के गंदरबल जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि की गई है।

सीआरपीएफ के जवानों पर हमला

श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया। इस हमले में ग्रेनेड का प्रयोग किया गया है। आतंकियों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब जवान गश्त के लिए इलाके में निकले थे। हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

प्रवक्ता ने दी जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि आज सुबह करीब 7:30 बजे दो व्यक्तियों ने बटोट-डोडा रोड पर एक नागरिक के वाहन को रोकने की कोशिश की। वाहन चालक को दोनों के हाव-भाव और हुलिये पर संदेह हुआ। उसने इस मामले की जानकारी पास के ही सेना पोस्ट को दी। भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत दोनों संदिग्ध आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। तेज बारिश के चलते ऑपरेशन रोका गया। तीनों आतंकी नाले में छिपे हुए थे। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। बारिश थमते ही सेना ने फिर से ऑपरेशन शुरू कर दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad