Advertisement

IDA के सब इंजीनियर के नौ ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में नकदी और गहने बरामद

इंदौर विकास प्राधिकरण के सब इंजीनियर गजानन पाटीदार के घर सहित नौ ठिकानों पर शनिवार सुबह लोकायुक्त की...
IDA के सब इंजीनियर के नौ ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में नकदी और गहने बरामद

इंदौर विकास प्राधिकरण के सब इंजीनियर गजानन पाटीदार के घर सहित नौ ठिकानों पर शनिवार सुबह लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा। इस दौरान पाटीदार के घर से बड़ी मात्रा में नकदी, सोना, चांदी, कार और संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। छापे में मिले नकदी, गहनों और दस्तावेजों को सीज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई अभी भी जारी है।

मिली जानकारी अनुसार, लोकायुक्त की टीम सुबह 6 बजे एक साथ सभी ठिकानों पर दबिश देने पहुंची। सबसे पहले टीम एक स्कीम नंबर 78 के अरण्य नगर स्थित उनके निवास पर पहुंची। टीम को जांच में घर के बगल से ही दो 1500 स्क्वेयर फीट के प्लॉट मिले हैं। सब इंजीनियर के घर के पास ही भाई की पत्नी वंदना और बहन सुनीता पाटीदार का भी मकान मिला है।

छापेमारी के दौरान ये चीजें बरामद की गईं

इसके अलावा स्कीम नंबर 94 में भी एक मकान के दस्तावेज मिले हैं। इंदौर के अलावा एक टीम खरगोन स्थित शेगांव में उनके पैतृक निवास पर भी पहुंची है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अब तक की कार्रवाई में 25 लाख नकद, सवा लाख का गोल्ड (वेल्युएशन होना बाकी), 2500 स्क्वेयर फीट पर 78 में मकान, वहीं खाली प्लॉट और गार्डन।

इस शिकायत के बाद की गई छापेमारी का कार्रवाई

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सब इंजीनियर के पास से खेती की जमीन, दुकान, मकान व अन्य संपत्तियों का खुलासा भी हुआ है। बताया जाता है कि गजानन पहले ट्रेसर के रूप में आईडीए में काम करते थे। साल 2000 में बतौर उपयंत्री के तौर पर पर उनकी स्थापना हुई। गजानन की सैलरी लगभग 55 हजार रुपये महीना है, लेकिन आय से अधिक संपत्ति के मामले की शिकायत के बाद लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई की है।

सब इंजीनियर के 9 ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है

इस मामले में पुलिस का कहना है कि गजानन पाटीदार और उनके रिश्तेदार नौकरी के अलावा भूमि खरीद-फरोख्त और भवन निर्माण का भी काम में भी सक्रिय थे। इंदौर में सब इंजीनियर के 9 ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। साथ ही खरगोन के शेगांव में भी उनके पैतृक घर भी एक टीम जांच के लिए पहुंची हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad