Advertisement

नारद सीडी कांड में ममता को कोलकाता हाईकोर्ट का झटका

नारद सीडी कांड में ममता बनर्जी को कोलकाता हाईकोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि वह तुरंत प्रभाव से इस मामले में पुलिस की जांच बंद करे। मुख्य न्यायाधीश मंजुला चेल्लू ने शुक्रवार को राज्य सरकार से पूछा, जब इस मामले में हाईकोर्ट के सुपरविजन में जांच चल रही है तो राज्य सरकार ने समानान्तर जांच क्यों शुरू कराई?
नारद सीडी कांड में ममता को कोलकाता हाईकोर्ट का झटका

तीन महीने पहले बंगाल चुनाव के समय तृणमूल कांग्रेस के शीर्षस्थ कुछ नेताओं के द्वारा घूस लेते हुए वीडियो जारी किए गए थे। स्टिंग कर ये वीडियो तैयार कराए गए थे। चुनाव में विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाया, हालांकि नतीजों से स्पष्ट रहा कि कोई असर नहीं पड़ा। शपथ ग्रहण के बाद ममता बनर्जी ने इस मामले में साजिश का आरोप लगाते हुए पुलिस जांच बिठा दी थी। जबकि, कोलकाता हाईकोर्ट ने इस मामले में जांच शुरू करा दी थी। असंपादित सीडी हाईकोर्ट की कस्टडी में हैं। उनकी फोरेंसिक जांच कराई गई है। चंडीगढ़ से इसकी रिपोर्ट आ गई है।

ममता बनर्जी के द्वारा पुलिस जांच के आदेश को लेकर हाईकोर्ट ने पहले भी आपत्ति जताई थी। शुक्रवार को चीफ जस्टिस ने कड़े आदेश दिए। 19 अगस्त को इस मामले में फिर सुनवाई होगी। फोरेंसिक रिपोर्ट को सभी पक्षों को दिया जाएगा और 19 को उन सभी के पक्ष सुने जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad