Advertisement

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसा: मालगाड़ी के लोको और सह-लोको पायलट के खिलाफ यात्री ने की शिकायत

17 जून को दुर्घटना के समय कंचनजंगा एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे एक यात्री ने मालगाड़ी के लोको पायलट और...
कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसा: मालगाड़ी के लोको और सह-लोको पायलट के खिलाफ यात्री ने की शिकायत

17 जून को दुर्घटना के समय कंचनजंगा एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे एक यात्री ने मालगाड़ी के लोको पायलट और सह-लोको पायलट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। रेलगाड़ी।

गौरतलब है कि एक मालगाड़ी ने कथित तौर पर सिग्नल की अनदेखी की और सोमवार सुबह 8.55 बजे उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसा दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुआ।

हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

चिन्मय मजूमदार नाम की यात्री ने अपनी शिकायत में कहा कि जब ट्रेन चल रही थी तो अचानक एक झटका महसूस हुआ, जिससे दहशत का माहौल पैदा हो गया। उन्हें चोटें आई हैं और कुछ सहयात्रियों को भी गंभीर चोटें आई हैं।

शिकायत में आगे कहा गया, "ट्रेन से उतरने के बाद, उसने देखा कि एक मालगाड़ी ने पीछे से कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी, जिसके बाद मालगाड़ी के इंजन सहित कुछ हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। यह दुर्घटना लोको पायलट और सह-लोको पायलट की जल्दबाजी और लापरवाही के कारण हुई।"

उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डीन डॉ. संदीप कुमार सेनगुप्ता ने मंगलवार को पुष्टि की कि आज दो और मौतों की सूचना के बाद दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

उन्होंने कहा, "कल, 37 लोगों को भर्ती कराया गया था, दो लोगों की हालत ज्यादा खराब नहीं थी इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया। दो लोग गंभीर थे, दुर्भाग्य से, हम उन्हें बचा नहीं सके और आज दोनों की मौत हो गई। वे वेंटिलेटर पर थे। जिनके भी कई अंगों में चोट है यह नहीं कहा जा सकता कि उनकी स्थिति अच्छी है। हमें उनका स्वास्थ्य इतिहास नहीं पता और अगर वे दुर्घटना के शिकार हैं तो ऐसे में हमें अधिक सतर्क रहना होगा।"

उन्होंने कहा, "जैसे ही स्थिति बदलेगी, हम प्रोटोकॉल के अनुसार निर्णय लेंगे। कल आठ लोगों को शरीर के एक अंग - एक पैर के साथ मृत लाया गया था। दो की अस्पताल में मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 10 हो गई है।"

इस बीच, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त, जनक कुमार गर्ग, कंचनजंगा एक्सप्रेस त्रासदी के संबंध में वैधानिक जांच करेंगे, जिसमें 19 जून को आठ लोगों की जान चली गई और 25 घायल हो गए। बहाली का काम पूरा होने के बाद कंचनजंघा एक्सप्रेस आज तड़के अपने गंतव्य स्टेशन, कोलकाता के सियालदह पहुंची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad