Advertisement

इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा, आपकी उपलब्धि असाधारण

हैदराबाद में ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट (जीईएस) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति...
इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा, आपकी उपलब्धि असाधारण

हैदराबाद में ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट (जीईएस) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप हिस्सा ले रहे हैं।

नरेंद्र मोदी और इवांका ट्रंप ने रोबोट 'मित्र' का बटन दबाकर जीईएस का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप ने इस शानदार समारोह के लिए धन्यवाद कहा।

उन्होंने हैदराबाद को भी इस समारोह के आयोजन करने के लिए धन्यवाद कहा। इवांका ने आजादी का 70वां साल मना रहे भारत को बधाई दी।

इवांका ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा कि भारत के लिए आप जो कर रहे हैं उसके लिए धन्यवाद। इवांका ने कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका के लोग भारतीयों से प्रेरणा लेते हैं। व्हाइट हाउस में भारत का एक सच्चा दोस्त है। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आपने चाय बेचने वाले से लेकर पीएम के पद तक पहुंचकर यह जताया है कि सबकुछ संभव हो सकता है।

इवांका ने कहा कि हैदराबाद का मैं शुक्रिया अदा करती हूं। हैदराबाद काफी तेजी से एक इनोवेशन सिटी की ओर बढ़ रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया आपने जो एचीव किया है वह बेमिसाल है। आप करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव ला रहे हैं। यहां की अर्थव्‍यवस्‍था काफी तेजी से बढ़ रही है।

इवांका ने महिला आंत्रप्रेन्योर्स के साहस और संघर्ष की भी सराहना की। इवांका ने मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के विकास की तारीफ की. इवांका ने भारत के चंद्रयान और मंगल मिशन का भी जिक्र किया और कहा कि इन क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि काबिलेतारीफ है.

जीईएस-2017 में 127 देशों के 1200 से ज्‍यादा आंत्रप्रेन्‍योर भाग ले रहे हैं। इनमें भारत से करीब 400 और अमेरिका से करीब 350 प्रतिनिधि और अन्‍य दूसरे देश के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। 30 नवंबर तक चलने वाली समिट की थीम 'वुमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल' है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 'वुमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल' की थीम इस समिट को अलग बनाती है। भारत में महिला शक्ति का रूप हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बिजनेस के माहौल को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इसका परिणाम है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad