Advertisement

दिल्ली बंगला विवाद: इधर उधर फैले सामान के बीच काम करती दिखीं आतिशी, 'आप' ने भाजपा पर फोड़ा ठीकरा

आप ने गुरुवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें वह कालकाजी स्थित अपने आवास...
दिल्ली बंगला विवाद: इधर उधर फैले सामान के बीच काम करती दिखीं आतिशी, 'आप' ने भाजपा पर फोड़ा ठीकरा

आप ने गुरुवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें वह कालकाजी स्थित अपने आवास पर अपने सामान से भरे डिब्बों से घिरी फाइलों पर हस्ताक्षर करती नजर आ रही हैं। 

यह तस्वीर पार्टी द्वारा एक दिन पहले दावा किए जाने के बाद आई है, जिसमें आतिशी को राष्ट्रीय राजधानी में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगला "जबरन खाली" कराया गया।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने एक्स पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि वह दिल्ली के लोगों के लिए काम करने की आतिशी की प्रतिबद्धता को नहीं छीन सकती।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चल रहे नवरात्रि उत्सव के दौरान एक महिला मुख्यमंत्री के सामान को उनके "निवास" से "फेंकने" का भी आरोप लगाया।

दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद ने भाजपा पर "मुख्यमंत्री आवास" पर "जबरन कब्जा करने" का प्रयास करने का आरोप लगाया।

सिंह ने कहा, "यह एक निर्वाचित महिला मुख्यमंत्री और दिल्ली की जनता का घोर अपमान है। एक पार्टी जो 27 साल से दिल्ली की सत्ता से बाहर है, वह मुख्यमंत्री आवास पर जबरन कब्जा करने की कोशिश कर रही है।"

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना के कहने पर आतिशी का सामान बंगले से हटा दिया गया।

दक्षिण दिल्ली में अपने विधानसभा क्षेत्र कालकाजी में रहने वाली आतिशी को पिछले साल तत्कालीन अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद मथुरा रोड पर एबी-17 बंगला आवंटित किया गया था।

फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले पर कब्जे को लेकर आप, भाजपा, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

आप ने दावा किया है कि यह बंगला मुख्यमंत्री का आवास था, जिसे केजरीवाल ने विधिवत खाली कर दिया था और बाद में पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने इसकी चाबियां उनकी उत्तराधिकारी आतिशी को सौंप दी थीं।

दूसरी ओर, उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने दावा किया है कि फ्लैगस्टाफ रोड वाला बंगला मुख्यमंत्री का निर्धारित आवास नहीं है और यह अभी तक आतिशी को आवंटित नहीं किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि नए आवंटन के लिए बंगले के अंदर रखी वस्तुओं की सूची तैयार करने के बाद इसे मुख्यमंत्री को सौंप दिया जाएगा।

भाजपा ने आप और केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि वे बंगले को उचित तरीके से हस्तांतरित किए बिना और नए आवंटन के बिना आतिशी को वहां लाकर "अवैध रूप से कब्जा" करने की कोशिश कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad