Advertisement

देहरादूनः समान नागरिक संहिता की ओर बढ़ती देवभूमि की धामी सरकार, अब इऩ लोगों के प्रवेश पर लगा सकती है प्रतिबंध

देहरादून। देवभूमि की धामी सरकार सूबे में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में सधे कदमों से आगे बढ़...
देहरादूनः समान नागरिक संहिता की ओर बढ़ती देवभूमि की धामी सरकार, अब इऩ लोगों के प्रवेश पर लगा सकती है प्रतिबंध

देहरादून। देवभूमि की धामी सरकार सूबे में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में सधे कदमों से आगे बढ़ रही है। सरकार ने पहले ही कैबिनेट में इस मामले में एक उच्च स्तरीय कमेटी बना दी तो अब गैर-हिंदुओं का सत्यापन कराने की दिशा में आगे बढ़ रही है। संतों की मांग के अनुरूप सरकार ने संकेत दिए हैं कि चारधामों में गैर हिंदुओं का प्रवेश प्रतिबंधित किया जा सकता है।

धामी सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में काम करते हुए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर दिया है। अब चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है तो संत समाज की ओर से मांग की जा रही है कि इसमें गैर हिंदुओं को प्रतिबंधित कर दिया जाए। संत समाज ने इस बारे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक ज्ञापन भी दिया है।

अब धामी सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम धामी ने साफ कर दिया है कि बाहरी लोगों का सत्यापन कराया जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि किन लोगों के देवभूमि में आने से माहौल बिगड़ने का खतरा है। राज्य में किसी को भी शांति भंग नहीं की अनुमति नहीं दी जा सकती है। सीएम ने कहा कि हम अपनी संस्कृति को बचाने के लिए अभियान चलाएंगे। हम कोशिश करेंगे कि जिन लोगों के पास उचित सत्यापन नहीं हैं वे इस करवाएं। जिन लोगों के कारण स्थिति अस्थिर हो सकती है वे इस देवभूमि में प्रवेश न करें।

साफ जाहिर है कि सीएम का इशारा गैर-हिंदुओं की ओर ही है। क्योंकि उन्होंने यह बात इस सवाल के जवाब में कही है कि संत समाज चारधाम में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध की मांग कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad