Advertisement

कश्मीरियों के लिए आज से हेल्पलाइन सेवा शुरु करेगी सीआरपीएफ

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) आज से एक टॉल फ्री हेल्पलाइन ‘मददगार’ की शुरुआत करने जा रही है। सीआरपीएफ ने यह हेल्पलाइन सेवा संकट की घड़ी में कश्मीरी लोगों की मदद के लिए शुरु कर रही है। साथ ही इसकी मदद से सुरक्षा बलों में विश्वास को फिर से बहाल किया जा सकेगा।
कश्मीरियों के लिए आज से हेल्पलाइन सेवा शुरु करेगी सीआरपीएफ

जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ के उपनिरीक्षक एम. दिनाकरन ने आईएएनएस से कहा कि यह हेल्पलाइन नंबर 14411 चौबिसों घंटे काम करेगा व लोगों को चिकित्सा आपातकाल व प्राकृतिक व मानव निर्मित आपदाओं में भी मददगार होगा। उन्होंने कहा कि देशभर में मौजूद कश्मीरी नागरिकों के लिए मददगार एक सेवा का जरिया है। संकट में सहायता करने के अलावा हेल्पलाइन करियर काउंसिलिंग में मदद करेगी। यह सीआरपीएफ की खेलकूद गतिविधियों व अर्धसैनिक बलों में शामिल होने के लिए काउंसिलिंग भी करेगी।

सीआरपीएफ के अनुसार, यह नशीली दवाओं के पीड़ितों की काउंसिलिंग, पर्यटन संबंधी जरूरी सूचना खास तौर से वैष्णव देवी व अमरनाथ यात्रियों को देगी। यह महिला सुरक्षा के कॉल पर भी कार्रवाई करेगी।

गौरतलब है कि इस हेल्पलाइन का शुभारंभ जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा करेंगे। इस दौरान 3.13 लाख के मजबूत बल वाले 47 बटालियन कश्मीर घाटी में तैनात हैं, जो कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के जरिए लोगों में विश्वास बहाली का प्रयास करेंगे।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad