Advertisement

पाक सेना प्रमुख को गले लगाने पर सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के...
पाक सेना प्रमुख को गले लगाने पर सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में जाने और सेना प्रमुख से गले मिलने पर विवाद जारी है। नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। पीटीआई के मुताबिक, अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज कराया है। सिद्धू पर देशद्रोह की धाराएं 124A, 153B, 504 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

अधिवक्‍ता सुधीर ओझा ने मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है। सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना द्वारा मारे गए भारतीय सैनिकों के परिवारों का अपमान किया है। ओझा ने कहा है कि इसके लिए उन्‍होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व पंजाब के मुख्यमंत्री से अनुमति नहीं ली थी। वहां उन्‍होंने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जावेद वजवा से गले मिलते तस्वीरें खिंचवाईं। साथ ही गुलाम कश्मीर के राष्ट्रपति महमूद खान के बगल की सीट पर बैठे।

अधिवक्‍ता सुधीर ओझा ने मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है। सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना द्वारा मारे गए भारतीय सैनिकों के परिवारों का अपमान किया है। ओझा ने कहा है कि, इसके लिए उन्‍होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व पंजाब के मुख्यमंत्री से अनुमति नहीं ली थी। वहां उन्‍होंने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जावेद वजवा से गले मिलते तस्वीरें खिंचवाईं। साथ ही गुलाम कश्मीर के राष्ट्रपति महमूद खान के बगल की सीट पर बैठे।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू के विरोध में बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि गले मिलना ठीक नहीं है। उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। बता दें कि, इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे। इस पर भारत में काफी हंगामा हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad