Advertisement

बदलापुर यौन शोषण प्रकरण के आरोपी की मौत संबंधी मामले की जांच करेगी सीआईडी

महाराष्ट्र का अपराध जांच विभाग (सीआईडी) बदलापुर यौन शोषण प्रकरण के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत संबंधी...
बदलापुर यौन शोषण प्रकरण के आरोपी की मौत संबंधी मामले की जांच करेगी सीआईडी

महाराष्ट्र का अपराध जांच विभाग (सीआईडी) बदलापुर यौन शोषण प्रकरण के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत संबंधी मामले की जांच करेगा।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि फॉरेंसिक विज्ञान विशेषज्ञों के एक दल ने मंगलवार को उस पुलिस वाहन की जांच की जिसमें सोमवार की शाम को एक पुलिसकर्मी ने शिंदे को कथित तौर पर गोली मारी थी।

शिंदे (24) पर ठाणे जिले के बदलापुर शहर में एक स्कूल में दो बच्चियों का यौन शोषण करने का आरोप था। बदलापुर के स्कूल में अनुबंधित सफाईकर्मी शिंदे को स्कूल के शौचालय में दो लड़कियों का कथित तौर पर यौन शोषण करने के पांच दिन बाद 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

एक अधिकारी ने बताया था कि शिंदे को सोमवार शाम को उसकी पूर्व पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए एक अन्य मामले की जांच के सिलसिले में जब पुलिस के एक वाहन में ले जाया जा रहा था तभी उसने पुलिसकर्मियों में से एक की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की, जिसमें उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि शिंदे ने एक एपीआई पर गोली चलायी जिसके बाद पुलिस दल में शामिल एक अन्य अधिकारी ने उस पर गोली चलायी और कलवा सिविक अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि चूंकि यह घटना पुलिस हिरासत में मौत से जुड़ी है अत: इसकी जांच महाराष्ट्र सीआईडी करेगी। उन्होंने बताया कि सीआईडी अधिकारियों का एक दल मुंब्रा बाईपास जाएगा जहां यह घटना हुई। वे उन पुलिसकर्मियों का बयान भी दर्ज करेंगे जो घटना के वक्त वाहन में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि सीआईडी अधिकारी अक्षय शिंदे के माता-पिता के बयान भी दर्ज करेंगे।

शिंदे का शव ठाणे में कलवा सिविक अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिए मंगलवार की सुबह पड़ोसी मुंबई में सरकारी जेजे हॉस्पिटल ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपस्थिति में किया जाएगा और उसकी वीडियोग्राफी भी करायी जाएगी।

अक्षय शिंदे के पिता अन्ना शिंदे ने अपने बेटे की कथित हत्या की जांच की मांग की है। उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस के इस दावे को चुनौती दी है कि पहले अक्षय ने एक पुलिसकर्मी पर गोली चलायी जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की जिससे उसकी मौत हो गयी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad