Advertisement

पंजाब के तरनतारन में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने पाक घुसपैठिए को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी...
पंजाब के तरनतारन में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने पाक घुसपैठिए को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। घुसपैठिए को 12 अगस्त की शाम को डल गांव के पास चोरी-छिपे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते देखा गया था।

यह घटनाक्रम गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सामने आया।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार, "12 अगस्त को, रात के समय लगभग 8:36 बजे, ड्यूटी पर तैनात सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये की संदिग्ध गतिविधि देखी, जो चोरी-छिपे आईबी (अंतर्राष्ट्रीय सीमा) को पार कर गया और उसकी ओर आने लगा। जिला तरनतारन के गांव डल के नजदीक पड़ते सीमा क्षेत्र में अंधेरे का फायदा उठाते हुए सीमा सुरक्षा बाड़ लगाई गई है।''

पीआरओ ने कहा, "चौकस बीएसएफ जवानों ने तुरंत घुसपैठिए को चुनौती दी, लेकिन वह नहीं रुका और सीमा सुरक्षा बाड़ की ओर बढ़ता रहा। आसन्न खतरे को भांपते हुए और आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सीमा पर हाई अलर्ट की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, ड्यूटी पर तैनात जवानों ने गोलीबारी की। आगे बढ़ रहे घुसपैठिए को मौके पर ही ढेर कर दिया।"

बयान में कहा गया है कि सतर्क और कर्तव्यनिष्ठ बीएसएफ जवानों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हाई अलर्ट पर होने के बावजूद, सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की इस कोशिश को अंजाम देने के लिए सीमा पार आतंकी सिंडिकेट के नापाक इरादों को एक बार फिर सफलतापूर्वक विफल कर दिया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad