Advertisement

बोधगया: पेड़ से लटकी मिली ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश, पुलिस ने बताया सुसाइड

बिहार में गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र से शनिवार को एक बगीचे से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का शव बरामद...
बोधगया: पेड़ से लटकी मिली ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश, पुलिस ने बताया सुसाइड

बिहार में गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र से शनिवार को एक बगीचे से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का शव बरामद किया गया है। एएनआई के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट का शव एक पेड़ से लटका हुआ था। बिहार पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है।

डायरी और नोट बरामद

गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने शनिवार को राजापुर गांव के निकट बगीचे से ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का पेड़ से लटका शव बरामद किया। पुलिस का दावा है कि शव के पास से डायरी और एक नोट मिला है, जिससे पता चलता है कि व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला था, जिसकी पहचान जॉन एलेन के रूप में की गई है। कुछ दिन पहले ही वह बोधगया घूमने आया था।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

अनिल कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। पुलिस प्रत्येक एंगल से पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पटना से फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) टीम को भी बुलाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। जिस जगह ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश मिली है वहां पर कुछ महीने पहले ही एक जापानी महिला के साथ गैंगरेप की खबर आई थी। लिहाजा पुलिस इस घटना की हर एंगल से जांच कर रही है।

बोधगया में हर महीने हजारों विदेशी सैलानी घूमने आते हैं। बोधगया ही वो स्थान है जहां पर भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। इस लिहाज से यहां पूरे साल सैलानियों की आमद रहती है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad