Advertisement

बिहार विधानसभा का सत्र 23 से 27 नवंबर तक, नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक में फैसला

बिहार विधानसभा का सत्र 23 से 27 नवंबर तक आहूत किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में...
बिहार विधानसभा का सत्र 23 से 27 नवंबर तक,  नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक में फैसला

बिहार विधानसभा का सत्र 23 से 27 नवंबर तक आहूत किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को नवगठित मंत्रिमंडल की हुई पहली बैठक में यह फैसला लिया गया।

सत्रहवीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र 23 से 27 नवंबर तक आहूत करने के प्रस्ताव को मंत्रिमंडव ने स्वीकृति प्रदान की। मंत्रिमंडल की बैठक में सिर्फ एक ही एजेंडा था, जिस पर मुहर लगी। इस सत्र में 23 और 24 नवंबर को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। 25 नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। 26 नवंबर को राज्यपाल का अभिभाषण होगा। इस पर 27 नवंबर को चर्चा के बाद सरकार जवाब देगी।

बता दें कि नीतीश कुमार की अगुवाई में सोमवार 16 नवंबर को 15 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। ये शपथ कार्यक्रम राजभवन में आयोजित था। राज्यपाल फागू चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं। सोमवार को नीतीश कुमार के साथ बीजेपी (BJP) के सात मंत्रियों, जदयू (JDU) से पांच मंत्रियों, ‘हम’ पार्टी और वीआईपी पार्टी से एक-एक मंत्रियों ने शपथ ली। बीजेपी विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद और उपनेता बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी शपथ ली। तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad