Advertisement

अयोध्या: राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई लाइटें चोरी, एफआईआर दर्ज

अयोध्या में उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में स्थित भक्ति पथ और राम पथ पर स्थापित 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य...
अयोध्या: राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई लाइटें चोरी, एफआईआर दर्ज

अयोध्या में उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में स्थित भक्ति पथ और राम पथ पर स्थापित 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य के 3,800 बांस और 36 प्रोजेक्टर लाइटें कथित तौर पर चोरी हो गईं।

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि फर्म - यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स - के एक प्रतिनिधि की शिकायत के बाद 9 अगस्त को राम जन्मभूमि पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसने अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए अनुबंध के तहत रोशनी स्थापित की थी। 

रामपथ पर 6,400 बांस की लाइटें लगाई गईं और भक्ति पथ पर 96 प्रोजेक्टर लाइटें लगाई गईं। 19 मार्च तक सभी लाइटें वहां थीं लेकिन 9 मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइटें गायब थीं।

कंपनी के प्रतिनिधि शेखर शर्मा ने शिकायत में कहा, "अब तक लगभग 3,800 बांस की लाइटें और 36 प्रोजेक्टर लाइटें कुछ अज्ञात चोरों द्वारा चुरा ली गई हैं।"

एफआईआर के मुताबिक, कंपनी को मई में चोरी के बारे में पता चला लेकिन उसने 9 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

पवित्र शहर में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले एक प्रमुख परियोजना के तहत अयोध्या का नवीनीकरण किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad