Advertisement

गुजरात: स्टाइलिश मूंछ रखने की वजह से एक और दलित युवक की पिटाई

गुजरात में दलित की पीटाई को लेकर एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों गुजरात की राजधानी...
गुजरात: स्टाइलिश मूंछ रखने की वजह से एक और दलित युवक की पिटाई

गुजरात में दलित की पीटाई को लेकर एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों गुजरात की राजधानी गांधीनगर से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर एक दलित युवक को स्टाइलिश मूंछ रखने की वजह से कथित तौर पर ऊंची जाती के लोगों द्वारा बुरी तरह पीटे जाने के बाद एक और दलित को मूंछ रखने के कारण पीटा गया है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, कृनाल माहेरिया (30) शुक्रवार रात (29 सितंबर) रोहितवास में एक दलित पड़ोसी के यहां आए थे। जहां मूंछ रखने पर उनके साथ मारपीट की गई।

गौरतलब है कि गुजरात की राजधानी गांधीनगर से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर कालोल तालुका के लिंबोदरा गांव के रहने वाले 24 वर्षीय पीयूष परमार ने शिकायत की है कि 25 सितंबर को उसके साथ कुछ लोगों ने मूंछ को लेकर मारपीट की। टाइम्स ऑफ इंडिया  के मुताबिक पीड़ित युवक पीयूष ने बताया, “दरबार समुदाय के तीन लोगों को यह पसंद नहीं आया कि दलित समुदाय का युवक मूंछ बनवाए।”

इस मामले पर पुलिस ने 26 सितंबर को आरोपी मयूर सिंह वाघेला, राहुल विक्रम सिंह सेराठिया और अजित सिंह वाघेला के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

एफआईआर के मुताबिक, गांधीनगर की एक निजी कंपनी में काम करने वाला परमार अपने चचेरे भाई दिगांत महेरिया के साथ गरबा देखकर लौट रहा था। रास्ते में कुछ लोगों ने उनको जातिसूचक गालियां दीं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad