Advertisement

पीएम मोदी बताएं, कैशलेस लेन-देन गांवों में कैसे कराएंगे : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैशलेस सोसाइटी की वकालत पर सवाल खड़े करते हुए रविवार को कहा कि गांवों में रहने वाली आधी से ज्यादा आबादी को लेन-देन के इन डिजिटल तरीकों के बारे में बताने के लिये केन्द्र सरकार ने कोई तैयारी नहीं की है।
पीएम मोदी बताएं, कैशलेस लेन-देन गांवों में कैसे कराएंगे : अखिलेश

अखिलेश ने लखनउ हेरिटेज जोन के उद्घाटन के अवसर पर कैशलेस सोसाइटी बनाने पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जोर दिये जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा, आप :मोदी: बताएं कि डिजिटल इंडिया के लिये आपकी क्या तैयारी है। कैशलेस लेन-देन करना कौन सिखाएगा। इसे गांव तक कैसे पहुंचाएंगे। नौजवान तो फिर भी इसे कर लेते हैं लेकिन बाकी लोगों का क्या।

उन्होंने कहा, हमने गांवों तक लैपटाॅप पहुंचाया है। हमारी स्मार्टफोन योजना के लिये एक करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं। आप :मोदी: बताइये, आप क्या तैयारी कर रहे हैं। आपने पूरे देश और समाज को हिला दिया। आपने गुल्लकें तुड़वा दीं। महिलाओं की जमा पूंजी बाहर करवा दी। याद रहे, जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उस सरकार को हटा देती है।

मुख्यमंत्री ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा को विकास के मामले में मुकाबले की चुनौती देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव होने वाला है, मुकाबला कर लीजिये, हमारा ना तो काम में मुकाबला है और ना ही नेतृत्व में।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर भाजपा कई यात्राएं निकल रही है। मैं पूछता हूं कि वे बताएं कि पिछले ढाई साल के दौरान केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिये क्या किया है? अखिलेश ने मायावती की अगुवाई वाली बसपा पर भी तंज करते हुए कहा, वो पत्थर वाली सरकार बताए कि उसने अपने राज में जनता के लिये क्या काम किये?

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार ने लोगों को खुशी दी है। उसके फैसले आम लोगों के बीच पहुंचे हैं। अगर आप चाहते हैं कि लगातार विकास और तरक्की के काम हों तो प्रदेश में एक बार फिर सपा को सरकार बनाने का अवसर दें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ना सिर्फ लखनउ बल्कि पूरे प्रदेश में काम किया है। समाजवादियों ने हर वर्ग को जोड़ने का काम किया है। यहां का विकास ही खुशहाली लाएगा। इससे व्यापार बढ़ेगा और प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी।

अखिलेश ने पुराने लखनउ में बने हेरिटेज जोन के काम में लगे अधिकारियों की सराहना की और कहा कि इससे पुराने शहर की खूबसूरती उसके असल रूप में दिखेगी। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad