Advertisement

मुंबई के धारावी में कोरोना से दूसरी मौत, 70 साल की महिला ने तोड़ा दम

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना के चलते एक और मौत हो गई है। 70 साल की महिला की मौत...
मुंबई के धारावी में कोरोना से दूसरी मौत, 70 साल की महिला ने तोड़ा दम

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना के चलते एक और मौत हो गई है। 70 साल की महिला की मौत के बाद यहां कोरोना से मौत की संख्या दो हो गई है। इससे पहले एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है। मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव महिला ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, राज्य में कोविड-19 के 1297 मामले सामने चुके हैं, जबकि 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती धारावी में लाखों की संख्या में लोग रहते हैं। बुधवार को मुकुंद स्लम और धनवाड़ा चॉल में दो और पुरुषों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां अब तक कोरोना के कुल नौ मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से दो की मौत हो गई। 70 वर्ष की महिला से पहले 46 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी। 

दस सड़कें की गई बंद

बीएमसी ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच धारावी और उसके आस-पास की 10 सड़कों को भी बंद कर दिया गया है। इसमें माहिम फाटक, आंध्र घाटी रोड, धारावी मेन रोड, धारावी क्रॉस रोड, माटुंगा लेबर कैंप, संत रोहिदास मार्ग, टी.एच. कटारिया मार्ग, ए.के.जी. नगर, मदीना नगर और चिरनगरी शामिल है। मुंबई में ही अब तक 839 मामले सामने आ चुके हैं। बीएमसी ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए 381 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

होगी होम डिलीवरी

धारावी इलाके की सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दे दिया है। जिसमें कहा गया है कि धारावी के संवेदनशील इलाके में फलों और सब्जियों की दुकानों और रेहड़ियों को फिलहाल बंद रखा जाए। हालांकि, बीएमसी ने यह साफ किया है कि ये आदेश दवा की दुकानों पर लागू नहीं किया जाएगा। बीएमसी के अधिकारियों ने यहां रहने वाले सभी लोगों के लिए घर-घर जरूरी सामान पहुंचाने का वादा भी किया है। धारावी की झुग्गियों में रहने वाले 15 लाख से अधिक लोगों के बीच कोरोना के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से बीएमसी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए हॉटस्पॉट रणनीति के तहत कई राज्यों में कई क्षेत्रों को सील कर दिया गया है।covid19.india.org के मुताबिक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 6,281 हो गई है, मरने वालों की संख्या 186 तक पहुंच गई है। अभी देश में 5,524 एक्टिव केस हैं जबकि 571 मरीज ठीक हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad