Advertisement

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में 50 शव बरामद, हीटस्ट्रोक के मामलों में तेजी से वृद्धि

पिछले 48 घंटों के दौरान दिल्ली के आसपास वंचित सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के 50 लोगों के शव बरामद किए गए,...
भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में 50 शव बरामद, हीटस्ट्रोक के मामलों में तेजी से वृद्धि

पिछले 48 घंटों के दौरान दिल्ली के आसपास वंचित सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के 50 लोगों के शव बरामद किए गए, क्योंकि शहर में भीषण गर्मी के कारण हताहतों की संख्या और हीटस्ट्रोक के मामलों में वृद्धि हुई है।

हालांकि, पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि इन सभी की मौत गर्मी से संबंधित कारणों से हुई है या नहीं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बुधवार को इंडिया गेट के पास चिल्ड्रन पार्क में 55 वर्षीय एक व्यक्ति का शव मिला और मौत के कारण का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम किया जाएगा।

बेघरों के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठन सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट ने दावा किया है कि 11 से 19 जून के बीच दिल्ली में लू के कारण 192 बेघरों की मौत दर्ज की गई।

राष्ट्रीय राजधानी में, अस्पतालों ने पिछले दो दिनों में हीटस्ट्रोक और गर्मी से थकावट के मामलों में वृद्धि और कई मौतों की सूचना दी है।

शहर का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। मौसम कार्यालय ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में रात का तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस था, जो 1969 के बाद से जून में शहर का सबसे अधिक तापमान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad