Advertisement

जम्मू-कश्मीर में गलत तरीके से बंद करने और रेप के आरोप में तीन सीआरपीएफ कर्मी निलंबित

जम्मू-कश्मीर की एक महिला द्वारा गलत तरीके से बंद करने और रेप का आरोप लगाए जाने के बाद केंद्रीय रिजर्व...
जम्मू-कश्मीर में गलत तरीके से बंद करने और रेप के आरोप में तीन सीआरपीएफ कर्मी निलंबित

जम्मू-कश्मीर की एक महिला द्वारा गलत तरीके से बंद करने और रेप का आरोप लगाए जाने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अपने तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है। अनुसार पुंछ जिले की रहने वाली इस महिला ने शनिवार को डोमना पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार इस शिकायत में घटना की तारीख 10 मार्च बताई गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस महिला ने शिकायत में कहा है कि वह शाम को करीब 7.30 बजे बस से उतरकर जम्मू में अपने किसी रिश्तेदार के यहां जा रही थी। इसी दौरान वह रास्ता भूल गई। इसके आधा घंटा बाद वर्दी पहने तीनों सीआरपीएफ कर्मी उसे मिले अपने कैंप के बाहर मिले। वे मदद के बहाने मुझे भीतर ले गए। यहां एक ने उसके साथ रेप किया बाकी दोनों ने इस घटना की वीडियो बनाई।

महिला ने कहा कि आरोपियों ने उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी को यह बात बताई तो वह वीडियो को सोशल मीडिया पर जारी कर देंगे। अधिकारी ने बताया कि बलात्कार और गलत तरीके से बंद करने समेत रणबीर दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की जांच की जा रही है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता आशीष कुमार झा ने बताया कि 10 मार्च को रात दस बजे बानतालाब कैंपस में दो सीआरपीएफ कर्मियों के साथ महिला का पाया जाना प्रथम दृष्टा सुरक्षा भंग का मामला है। उन्होंने बताया कि इसके बाद दो आरोपियों को रविवार को निलंबित कर दिया गया।

झा ने बताया कि वारदात का वीडियो सोशल मीडिया के पर डाल देने के बाद महिला ने सीआरपीएफ कर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिस सीआरपीएफ कर्मी ने वीडियो डाली उसे भी निलंबित कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad