Advertisement

मेडिकल में रैगिंग : कपड़े उतरवा कर शौचालय साफ कराया, 21 छात्र निलंबित

केरल के मंजेरी में एक सरकारी मेडिकल काॅलेज के कम से कम 21 छात्रों को अपने जूनियर छात्रों के साथ कथित रूप से रैगिंग करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया।
मेडिकल में रैगिंग : कपड़े उतरवा कर शौचालय साफ कराया, 21 छात्र निलंबित

काॅलेज अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एमबीबीएस पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के 40 से अधिक छात्रों की संयुक्त शिकायत पर अधिकारियों ने द्वितीय और तृतीय वर्ष पाठ्यक्रम के आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की।

अपनी शिकायत में प्रथम वर्ष के छात्रों ने आरोप लगाया था कि उनके कपड़े उतरवा कर उन्हें नंगा किया गया और छात्रावास में उनसे जबरन शौचालय साफ करवाया गया। साथ ही, उन्हें दूषित जल पीने के लिए मजबूर किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच समिति के रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद काॅलेज की रैगिंग रोधी समिति इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई करेगी।

कोट्टायम जिला में एक सरकारी पाॅलीटेक्निक काॅलेज के छात्रावास में जूनियर छात्रों की कथित रैगिंग के लिए काॅलेज के आठ छात्राों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के कुछ दिन बाद यह मामला सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि पाॅलीटेक्निक के छात्रावास में प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोपी के खिलाफ इस महीने के शुरू में ही मामला दर्ज किया गया था। नाट्टकोम स्थित संस्थान से इन छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad