Advertisement

लुधियाना जेलकांड में 20 कैदियों के खिलाफ केस दर्ज

लुधियाना जेल परिसर में कैदियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष के मामले में 20 के खिलाफ प्राणघातक हमले समेत कई...
लुधियाना जेलकांड में 20 कैदियों के खिलाफ केस दर्ज

लुधियाना जेल परिसर में कैदियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष के मामले में 20 के खिलाफ प्राणघातक हमले समेत कई आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से पीटीआई को मिली जानकारी के मुताबिक, लुधियाना केंद्रीय कारागार में दो गैंगेस्टर समूहों के बीच एक दिन पहले हुए संघर्ष के मामले में शुक्रवार यानी आज 20 कैदियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। लुधियाना के डीसीपी अश्विनी कपूर ने एजेंसी को बताया कि कल यानी गुरुवार को हुई हिंसक वारदात में शामिल ये आइपीसी की धारा 307 समेत विभिन्न धाराओं में रजिस्टर्ड किए गए थे। ये सभी जेल प्रशासन द्वारा पहचान लिए गए थे।

इस बीच लुधियाना के डीएम प्रदीप अग्रवाल ने जांच शुरू कर दी है।

 दूसरी ओर, मामले की जानकारी ले रहे, जेल निरीक्षण पर आए पंजाब के कारागार मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा को घायलों के रिश्तदारों और समर्थकों का विरोध भी झेलना पड़ा। लोग राज्य सरकार और मंत्री के खिलाफ नारे लगा रहे थे। रंधावा ने बताया कि आरएएफ ने वारदात की जगह को अपने कब्जे में ले‌ लिया है। इस मामले के लिए बठिंडा, लुधियाना और अमृतसर से केंद्रीय बल की तीन कंपनियां तत्काल प्रभाव से भेजी गईं।

 इस बीच पुलिस की गोली से गिरे ‌एक विचाराधीन कैदी अवतार बाबा की मां ने आरोप लगाया कि उसका बेटा निर्दोष था, वह तब तक पोस्टमार्टम नहीं होने देगी जब तक उस आदमी के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज नहीं होगा जो उसकी मौत का जिम्मेदार है। एक की मौत, 35 घायल वाली इस वारदात, जिसमें पुलिस को गोली भी चलानी पड़ी थी, में एक पुलिस अधिकारी भी घायल है। पीटीआइ के मुताबिक, मामला तूल तब पकड़ा जब ड्रग केस में विचाराधीन कैदी की पटियाला अस्पताल में मोत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad