Advertisement

हरियाणा रोडवेज ने पंचकूला में पलटी बस के ड्राइवर और कंडक्टर को किया निलंबित

हरियाणा रोडवेज ने आज सुबह पंचकुला जिले के पिंजौर के पास पलट गई बस के ड्राइवर और कंडक्टर को निलंबित कर...
हरियाणा रोडवेज ने पंचकूला में पलटी बस के ड्राइवर और कंडक्टर को किया निलंबित

हरियाणा रोडवेज ने आज सुबह पंचकुला जिले के पिंजौर के पास पलट गई बस के ड्राइवर और कंडक्टर को निलंबित कर दिया है। हादसे के बाद बस चालक फरार हो गया, जबकि हादसे में घायल हुए कंडक्टर का पिंजौर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद घायल छात्रों को तुरंत पिंजौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

गौरतलब है कि पिंजौर शहर के नौलता गांव के पास आज हरियाणा रोडवेज की बस पलट जाने से लगभग 40 स्कूली छात्र घायल हो गए।

पंचकुला के डिप्टी कमिश्नर डॉ. यश गर्ग ने इस बारे में जानकारी साझा की और कहा, "जब बस पलटी तो बस में स्कूली बच्चों सहित कई लोग बैठे थे। हमारा ध्यान पीड़ितों को बचाने पर था, हमें अभी तक दुर्घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है। सभी बच्चे स्थिर हैं और बिना किसी गंभीर चोट के बच गए।"

गर्ग ने कहा, "लगभग 30 बच्चों को सिविल अस्पताल लाया गया है, अन्य पिंजौर में निगरानी में हैं। 4 वयस्कों को भी सिविल अस्पताल में लाया गया है, जिसमें एक 60 वर्षीय महिला भी शामिल है, जिसकी बांह पर चोट लगी है। पुलिस जांच कर रही है। पिंजौर के साथ-साथ पंचकुला में कुल 50 बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।''

पंचकुला की सीएमओ डॉ मुक्ता कुमार ने भी विवरण साझा किया और कहा, "सुबह से 46 घायलों को पिंजौर पॉलीक्लिनिक में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 22 को यहां रेफर किया गया है। सभी मरीजों में से केवल 3 वयस्क हैं, बाकी बच्चे हैं। स्थिति नियंत्रण में है, फिलहाल सभी मरीज़ों की हालत स्थिर है। डॉक्टरों की पूरी टीम अस्पताल में उपलब्ध है।"

पुलिस के मुताबिक, हादसा बस चालक की तेज रफ्तार के कारण हुआ।

बस भी क्षमता से अधिक यात्रियों से भरी हुई थी। इसलिए, ओवरलोडिंग और खराब सड़क की स्थिति को दुर्घटना के अतिरिक्त कारणों के रूप में जिम्मेदार ठहराया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad