Advertisement

मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा: खरगोन जिले में बस पुल से गिरी, 15 लोगों की मौत और 25 घायल

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बड़ा हादसा हुआ है। जिले में मंगलवार को सुबह एक यात्री बस के पुल से गिर...
मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा: खरगोन जिले में बस पुल से गिरी, 15 लोगों की मौत और 25 घायल

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बड़ा हादसा हुआ है। जिले में मंगलवार को सुबह एक यात्री बस के पुल से गिर जाने के कारण 15 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 अन्य लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बस में 70 से 80 लोग सवार थे। हादसे से घायलों को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। फिलहाल मौके पर पहुंचे आला अधिकारी राहत बचाव का कार्य कर रहे है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि घटना सुबह आठ बज कर करीब 40 मिनट पर हुई। बस डोंगरगांव के पास बोराद नदी के पुल से सूखी नदी में गिर गई। मंत्री ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गयी और करीब 25 लोग घायल हो गए।’’ उन्होंने कहा कि घायलों को खरगोन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बेहद दुखद घटना है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।घटनास्थल पर अधिकारी तत्काल पहुंच गए हैं। 

वहीं इस घटना में देश की प्रथम नागरिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर दुख जताया है। प्रेसिडेंट ने दुख जताते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश में हुए बस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की खबर से मुझे अत्यंत दुख हुआ है। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के खरगोन में बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई और मृतकों के परिवारों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और साधारण रुप से घायल हुए लोगों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। साथ ही, घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था भी सरकार द्वारा ही की जाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad