Advertisement

कोलकाता डॉक्टर मर्डर: देशभर में ओपीडी सेवाएं ठप्प! अस्पतालों के बाहर लगी लंबी-लंबी कतारें

कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस घटना...
कोलकाता डॉक्टर मर्डर: देशभर में ओपीडी सेवाएं ठप्प! अस्पतालों के बाहर लगी लंबी-लंबी कतारें

कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। वहीं, मेडिकल एसोसिएशन द्वारा पूरे देश में ओपीडी सेवाएं बंद करने के ऐलान के बाद मरीजों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देशभर के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद हैं और अस्पतालों के बाहर मरीजों की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

इस बीच भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के ऊपर कई सवाल उठाएं हैं। बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, " कोलकाता की घटना में जिस तरह अपराधियों को संरक्षण दिया गया, वह और भी अधिक दुखद है। जिस तरह से (आरजी कर के) प्रिंसिपल को 24 घंटे के भीतर किसी अन्य कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है, वह बंगाल सरकार के संरक्षण को दर्शाता है। यह बंगाल सरकार द्वारा की गई जांच पर संदेह पैदा करता है। आज, मैं पूछना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल की सीएम को उस प्रिंसिपल के प्रति सहानुभूति क्यों है... मेरा टीएमसी सरकार से सीधा सवाल है कि इतने दिन क्यों दिए जा रहे हैं। क्या यह हेरफेर के लिए है? ये हम संदेशखाली घटना में देख चुके हैं..जांच को देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी (सीबीआई) को क्यों स्थानांतरित नहीं किया जा रहा है?... INDIA गठबंधन के सभी लोग जिस तरह से मिले हुए हैं, कहां गई प्रियंका गांधी जो कहती थी कि लड़की हूं लड़ सकती हूं उनके होंठ सीले हुए हैं.."

इंडिया गठबंधन के नेताओं ने भी राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या की घटना पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "यह निंदनीय है। राज्य सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन वह अभी भी दुविधा में है। कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर होती जा रही है। राज्य सरकार सक्षम नहीं है और वह आरोपियों की मदद करना चाहती है..."

वहीं, एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "देश भर में ऐसी बहुत सारी घटनाएं होती हैं और हम उन सभी की निंदा करते हैं...हमें विश्वास है कि ममता बनर्जी जल्द कार्रवाई करेंगी और परिवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से न्याय मिलना चाहिए। हम इस घटना से अपनी बेटी को नहीं बचा सके लेकिन ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए...''

आइये देखते हैं देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शन की एक झलक:-

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad