Advertisement

अब उन्नाव में रेप के आरोपी विधायक के समर्थन में निकाले गए जुलूस

कठुआ में बच्ची से दुष्कर्म के आरोपियों के बचाव में निकली एक रैली को लेकर काफी विवाद हुआ था। मामले के...
अब उन्नाव में रेप के आरोपी विधायक के समर्थन में निकाले गए जुलूस

कठुआ में बच्ची से दुष्कर्म के आरोपियों के बचाव में निकली एक रैली को लेकर काफी विवाद हुआ था। मामले के तूल पकड़ने के बाद भाजपा के दो मंत्रियों को पद से इस्तीफा तक देना पड़ा। लेकिन अब उत्तर प्रदेश के उन्नाव में इसी तरह के मामले सामने आ रहे हैं। दुष्कर्म के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के समर्थन में आज सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए।

गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के समर्थन में उन्नाव जिले में जुलूस निकाले गए। इन्हें शांति मार्च का नाम दिया गया है, जिसमें शामिल लोग विधायक पर लगे आरोपों को साजिश करार देते हुए उसे निर्दोष बता रहे हैं। उनके हाथ में “हमारा विधायक निर्दोष है” लिखे बैनर और तख्तियां थीं। इस तरह के जुलूस बांगरमऊ, सफीपुर और बीघापुर समेत कई इलाकों में निकाले जाने की खबर है। इनमें कई महिलाएं भी शामिल हुईं। प्रदर्शनकारी मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। 

न्यूज पोर्टल न्यूज18 के मुताबिक, सफीपुर में नगर पंचायत अध्यक्ष अनुज कुमार दीक्षित के नेतृत्व में निकले शांति मार्च में शामिल लोगों का कहना है कि आज से पहले विधायक के ऊपर इस तरह का कोई आरोप नहीं लगा। उनके विधायक को राजनीतिक और पारिवारिक षडयंत्र के तहत फंसाया गया है। इस साजिश की भी जांच होनी चाहिए। विधायक के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन करने वाले लोगों का दावा है कि उन्होंने सीबीआई और सरकार से पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच कर न्याय की गुहार लगाई गई। 

मिली जानकारी के अनुसार, विधायक सेंगर के समर्थन में भगवंतनगर विधानसभा में मौन जुलूस निकाले जा रहे हैं। रविवार को बीघापुर तहसील के मनिकापुर चौराहे पर जुलूस निकाला गया। इसमें महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इन लोगों का मानना है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बलात्कार जैसा घिनौना काम नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि किशोरी से दुष्कर्म और उसके पिता की हत्या के आरोप में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया था। पुलिस-प्रशासन पर विधायक के प्रभाव में काम करने को लेकर अदालत ने कड़ी फटकार लगाई थी। इस मामले में विधायक का भाई अतुल सिंह और सहयोगी शशि सिंह भी जेल में हैं।रविवार को सीबीआई ने पांच आरोपिताें रिमांड अवधि खत्म होने पर सीबीआई कोर्ट के समक्ष पेश किया। सीबीआई ने इन पांचों हत्यारोपियों की और रिमांड नहीं मांगी है।  अब सीबीआई सिर्फ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से ही पूछताछ कर रही है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad