Advertisement

पीएनबी घोटाले में CBI के नोटिस पर बोले चोकसी- पासपोर्ट सस्पेंड, इसलिए आने में हूं असमर्थ

पीएनबी घोटाला मामले के मुख्य आरोपियों में से एक मेहुल चोकसी को सीबीआई ने जांच के लिए पेशी का नोटिस भेजा...
पीएनबी घोटाले में CBI के नोटिस पर बोले चोकसी- पासपोर्ट सस्पेंड, इसलिए आने में हूं असमर्थ

पीएनबी घोटाला मामले के मुख्य आरोपियों में से एक मेहुल चोकसी को सीबीआई ने जांच के लिए पेशी का नोटिस भेजा था, जिस पर चौकसी ने मंगलवार को जवाब भेजकर फिर से देश लौटने में असमर्थता जाहिर की है। इस बार चोकसी ने पासपोर्ट, स्‍वास्‍थ्‍य व कई अन्‍य मुद्दों को उठाते हुए देश लौटने से इंकार किया है।

सीबीआई के नोटिस का जवाब देते हुए चोकसी ने कहा कि रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने मुझसे कोई संपर्क नहीं किया है और मेरा पासपोर्ट अभी भी नलिंबित है। मैं आपके कार्यालय का सम्मान करता हूं और आश्वस्त करता हूं कि मैं भारत आने के लिए कोई बहाना नहीं बना रहा हूं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चोकसी ने आगे कहा कि मैं फिर से दोहराना चाहता हूं कि मैं अभी विदेश में हूं और मैंने शुरू में भी आपके नोटिस का जवाब दिया। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि उठाए गए मुद्दों पर अभी तक बात नहीं हुई है। मुझे अपनी सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा डर है और इसे काफी चरम तक पहुंचाया जा रहा है। मीडिया लगातार खुद से मेरा ट्रायल कर रही है और हर मामले को बेवजह तूल दे रही है।

पीएनबी घोटाले के आरोपी चोकसी ने कहा है कि मैं फिर से कहना चाहता हूं कि कई एजेंसियों द्वारा उठाए गए कई कदमों के जरिए असहाय करके मुझे जांच के लिए पेश होने के लिए कहना गलत है। जिस तरह से मुझ पर लगे आरोपों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है उसकी वजह से मैं पूरी तरह से हैरान और निस्सहाय हूं।

चोकसी ने कहा कि मैं विदेश में अपने कारोबार में बहुत व्यस्त हूं और बेवजह के आरोपों के कारण भारत में व्यापार के अनावश्यक रूप से बंद होने की वजह से कई मुद्दों सामना करना पड़ रहा है और इन्हें दूर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। साथ ही, उन्होंने कहा कि मैं अपने निरंतर सेहत खराब होने की वजह से भारत की यात्रा कर पाने में असमर्थ हूं।

 

गौरतलब है कि इससे पहले मेहुल चोकसी ने सीबीआई को जवाब दिया है कि वह अभी अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा था कि उन्हें दिल की बीमारी है, जिसका इलाज इसी साल फरवरी के पहले सप्ताह में हुआ है और अभी चल ही रहा है।

बता दें कि मेहुल चोकसी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के सहयोगी हैं, जिनके ऊपर करीब साढ़े ग्यारह हजार करोड़ रुपये के घोटाले आरोप है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad