Advertisement

लालू के छोटे बेटे ने नीतीश कुमार को बताया अवसरवादी

लगता है कि राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश कुमार का एनडीए को समर्थन देने का फैसला उनके बिहार में महागठबंधन के लिए काफी हानिकारक साबित हो रहा है। जेडीयू और आरजेडी के नेताओं के बीच उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर अपने कार्यक्रम 'दिल की बात' में नीतीश कुमार को अवसरवादी और स्वार्थी कहकर निशाना साधा है। नीतीश के साथ-साथ तेजस्वी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया।
लालू के छोटे बेटे ने नीतीश कुमार को बताया अवसरवादी

गौरतलब है कि पीएम मोदी के रेडियो संबोधन 'मन की बात' की तर्ज पर लालू के छोटे बेटे तेजस्वी ने 'दिल की बात' कार्यक्रम शुरू किया है। रविवार को 'दिल की बात' कार्यक्रम में बोलते हुए तेजस्वी ने कहा, अपने अवसरवादी रवैये से हम छोटे-मोटे लाभ हासिल कर सकते हैं, सरकारें बना सकते हैं और गिरा सकते हैं लेकिन टीवी ऐंकरों के उलट इतिहास इस बात की गवाही देगा कि जब भी जनकेंद्रित और प्रगतिशील राजनीति की बात आई तो हम मजबूती से इसके लिए खड़े हुए। तेजस्वी का इशारा साफ तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार को समर्थन दिए जाने की तरफ था।

राहुल गांधी पर भी हमला

तेजस्वी, नीतीश के साथ साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी बरसते नजर आए। उन्होंने कहा, विपक्ष को भी यह समझने की जरूरत है कि राजनीति कोई पार्ट टाइम जॉब नहीं है। मुझे पता है कि विपक्ष भी भ्रम में है और कुछ लोगों की गलत प्राथमिकताओं और आत्मकेंद्रित रवैये की वजह से कुछ बिखर सा गया है।

जेडीयू ने किया पलटवार

तेजस्वी के इस बयान के बाद जेडीयू ने भी पलटवार किया है। जेडीयू ने कहा कि इस तरह के बयानों से गठबंधन और कमजोर ही होगा। कांग्रेस नेताओं ने भी तेजस्वी के इस बयान की आलोचना की और बिहार में महागठबंधन के भविष्य पर सवाल खड़े किए। कांग्रेस और जेडीयू के पलटवार के बाद तेजस्वी बचाव की मुद्रा में आ गए। उन्होंने कहा उनका बयान किसी एक के लिए नहीं था बल्कि पूरे विपक्ष के लिए था। उनके बयान का संबंध राष्ट्रपति चुनाव से बिल्कुल नहीं था। जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं हम भी जवाब दे सकते हैं लेकिन इससे केवल गठबंधन को ही नुकसान पहुंचेगा।

आरजेडी विधायक ने कहा था ठग

वहीं इससे पहले आरजेडी के मनेर क्षेत्र के विधायक ने नीतीश कुमार को 'ठग' बताते हुए कहा था कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad