Advertisement

कश्‍मीर : पंपोर मुठभेड़ के तीसरे दिन मारे गए दो आतंकी

श्रीनगर-जम्मू राष्‍ट्रीय राजमार्ग स्थित पंपोर की एक सरकारी इमारत में छिपे आतंकियों को मार गिराने के लिए चलाए जा रहे अभियान का बुधवार को तीसरा दिन रहा और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं। अधिकारियों ने कहा कि 50 घंटे से ज्यादा समय से चल रहे अभियान में मारे गए दो आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
कश्‍मीर : पंपोर मुठभेड़ के तीसरे दिन मारे गए दो आतंकी

सुरक्षा बल उद्यमिता विकास संस्थान की उस इमारत में सोमवार से छिपे हुए आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षा बल इमारत के एक हिस्से में प्रवेश कर चुके हैं लेकिन वे सावधानी के साथ आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि एक और आतंकी के अंदर छिपे होने की आशंका है। अधिकारी ने कहा, पंपोर में अभियान अब भी चल रहा है लेकिन निश्चित तौर पर यह अपने अंतिम चरण में हैं।

अभियान को शुरू हुए 52 घंटे हो चुके हैं और कंक्रीट से बनी इस इमारत की दीवारें उड़ाए जाने के बाद इसके अधिकतर हिस्से अब कंकाल की शक्ल ले चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि आतंकियों पर काबू पाने के लिए आधुनिक पैरा कमांडो भी बुलाए गए हैं। सोमवार को सुबह दो से तीन आतंकी ईडीआई परिसर में घुस गए थे और फिर उन्होंने एक इमारत के अंदर मोर्चा खोल लिया था।

अधिकारी ने कहा कि आतंकी शायद नदी के रास्ते से परिसर में घुसे हों लेकिन अभियान पूरा होने के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकती है। परिसर में घुसने के बाद आतंकियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों का ध्यान आकर्षित करने के लिए छात्राावास के एक कमरे में कई गद्दों में आग लगा दी थी। सुरक्षाबल और पुलिस इमारत से धुंआ निकलते देख कुछ ही मिनट में वहां पहुंच गए थे।

अधिकारियों ने कहा कि शुरूआती गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया था। आतंकियों ने इस साल फरवरी में भी ईडीआई इमारत को निशाना बनाया था। तब 48 घंटे तक चले अभियान में सेना के दो युवा अधिकारियों समेत सुरक्षाबल के पांच सदस्य, संस्थान का एक कर्मचारी और तीन आतंकी मारे गए थे। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad