Advertisement

केरल नर्सिंग भर्ती घोटाले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

केरल में हुए करोड़ों रूपये के नर्सिंग भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया। सीबीआई के एक अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की ।
केरल नर्सिंग भर्ती घोटाले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि कुवैत में काम करने के लिए नर्सों की भर्ती करने वाली एक निजी एजेंसी के मालिक उतुप वर्गीज को सीबीआई ने खाड़ी देश से वापसी पर आज सुबह गिरफ्तार किया।

वर्गीज पर कुवैत में नर्सों की भर्ती की आड़ में 300 करोड़ रूपये का फर्जीवाड़ा करने का आरोप है। इस कथित घोटाले के दो साल पहले सामने आने पर वर्गीज खाड़ी देश चला गया था।

 

इस संबंध में सीबीआई कोच्चि में प्रोटेक्टर ऑफ इमिग्रेंट्स ए. एडोल्फस को पहले ही वर्गीज के साथ मिलकर नर्सों को कुवैत भेजने की साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। कुवैत स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए नर्सों की भर्ती से जुड़े घोटाले में एडोल्फस अन्य प्रमुख आरोपी है।

 

वित्तीय फजर्ीवाड़ा से जुड़े इस अपराध को कथित रूप से कोच्चि के एक फर्म ने अंजाम दिया है जो कुवैत के लिए नर्सों की भर्ती करती है।

 

गौरतलब है कि फर्म ने पिछले एक साल में सैकड़ों नर्सों की भर्ती की है और प्रत्येक से फीस के रूप में 19.50 लाख रूपए लिए जबकि एजेंसी को सेवा शुल्क के रूप में महज 19,500 रूपए लेने थे। फर्म पर आरोप है कि उसने 19.50 लाख रूपए देने वाले आवेदकों से जबरन लिखित में लिया कि उन्होंने अनिवार्य सेवा शुल्क के रूप में महज 19,500 रूपए ही दिए हैं।

भर्ती एजेंसी पर आयकर की छापेमारी के दौरान बड़ी गड़बड़ी सामने आने के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई।  भाषा

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad