Advertisement

कोरोना से गुजरात में 14 माह के बच्चे की मौत, कुल 160 मरे, मरीजों की संख्या 5,351 हुई

गुजरात में कल शाम को 14 माह के एक शिशु की मौत हो गई। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उसकी हालत बिगड़ी और...
कोरोना से गुजरात में 14 माह के बच्चे की मौत, कुल 160 मरे, मरीजों की संख्या 5,351 हुई

गुजरात में कल शाम को 14 माह के एक शिशु की मौत हो गई। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उसकी हालत बिगड़ी और उसके अंगों ने काम करना बंद कर दिया। इसके साथ देश में कोराना से मरने वालों की संख्या 160 हो चुकी है। देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,351 तक पहुंच चुकी है।  कोविड19इंडियाडॉटओआरजी के मुताबिक देश में अभी भी 4,723 एक्टिव केस है जबकि 468 लोग ठीक हो चुके हैं।

गुजरात के जामनगर के सरकारी अस्पताल में बच्चे को पांच अप्रैल को भर्ती कराया गया था। उसी समय उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। मंगलवार की शाम को उसकी मौत हो गई। बच्चे के माता-पिता में कोरोना के कोई लक्षण अभी तक नहीं मिले हैं। उनके टेस्ट निगेटिव रहे हैं।

कल शाम तक देश में कोरोना वायरस के 5,172 संक्रमित मामले सामने आ चुके थे, जिनमें से 4,601 एक्टिव केस थे जबकि 421 लोग ठीक हो चुके थै। वायरस से देश में 150 जानें जा चुकी थीं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई है और 354 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4,421 हो गई है। इनमें 3,851 सक्रिय हैं, जबकि 326 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है। वहीं,114 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र बना हॉटस्पॉट

देश भर में महाराष्ट्र कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। महाराष्ट्र पूरे देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसी बीच महाराष्ट्र में मंगलवार को 150 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1081 पर पहुंच गई है। वहीं, राज्य में अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है।  

इन राज्यों पर कोरोना का कहर

कोविड19इंडियाडॉटओआरजी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में आज कोरोना का एक नया मामला सामने आया है। राज्य में कुल केस 304 हो गए हैं। आज मध्य प्रदेश में 12 नए मामले और तीन मौत का मामला सामने आया है। राज्य में कुल 268 मामले आ चुके हैं। अब तक राज्य में 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौत के मामले में महाराष्ट्र पहले तो दूसरे नंबर पर मध्य प्रदेश है, जहां 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा तेलंगाना में 11, पंजााब में सात, पश्चिम बंगाल में तीन और कर्नाटक में चार, उत्तर प्रदेश में तीन, केरल और जम्मू-कश्मीर में दो-दो और आंध्र प्रदेश में तीन, बिहार में एक, हिमाचल प्रदेश में दो और तमिलनाडु में पांच मौत हुई हैं। आइए, जानते हैं कोरोना के कहां-कितने मामले सामने आए हैं और अब तक कितने लोग कोविड-19 की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad