Advertisement

भाजपा ने की बाबर रोड का नाम शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज रोड करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी ने मांग की है कि दिल्ली में बाबर रोड का नाम बदलकर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज किया जाए। पिछले दिनों आतंकवादियों ने राजपूताना राइफल्स के 23 साल के लेफ्टिनेंट फैयाज का अपहरण कर हत्या कर दी थी।
भाजपा ने की बाबर रोड का नाम शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज रोड करने की मांग

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी और एनडीएमसी को पत्र लिखकर अपील की है। बग्गा का कहना है कि लेफ्टिनेंट उमर फयाज एक सच्चे देशभक्त थे और उनकी शहादत पर पूरा देश गम में डूबा है। आतंवाद को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए युवावस्था में ही वो सेना में भर्ती हो गए। वो भारत के लिए लड़े और अपनी बहादुरी का परिचय दिया। लिहाजा इस जाबाज को श्रद्धांजलि देने के लिए बाबर रोड का नाम बदलकर लेफ्टिनेंट उमर फयाज रोड कर दिया जाना चाहिए।

बग्गा ने कहा देश के इस कदम से भारत के लोग प्रेरणा लेंगे, जिसने अपनी मातृभूमि के लिए अपनी जिंदगी बेहद कम उम्र में कुर्बान कर दी। गौरतलब है कि इससे पहले कश्मीर घाटी के एक स्कूल का नाम बदलकर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रखा गया है। फयाज दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले थे और वह कुलगाम में अपने रिश्तेदार की शादी में गए हुए थे। कश्मीरी किसान के बेटे फयाज ने दिसबंर 2016 में आर्मी ज्वॉइन की थी।

कुछ दिन पहले की बदला था 7 आरसीआर का नाम

एनडीएमसी ने कुछ दिन पहले ही 7 आरसीआर का नाम बदलकर  7 लोक कल्याण मार्ग  किया था। गौरतलब है कि इसकी पहल भी नई दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने ही एनडीएमसी को लेटर लिखकर की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad