Advertisement

बीफ फेस्ट आयोजित करने वाले आईआईटी छात्र को बुरी तरह पीटा

आईआईटी मद्रास में बीफ फेस्ट का आयोजन करने वाले छात्रों पर हिन्दुवादी संगठन के लोगों ने हमला कर दिया। हमले के दौरान पीएचडी स्कॉलर सूरज आर की आंख में गंभीर चोट आई है। आईआईटी में करीब 80 छात्रों ने केंद्र के पशु बिक्री बैन के विरोध में रविवार को यह फेस्ट आयोजित किया था।
बीफ फेस्ट आयोजित करने वाले आईआईटी छात्र को बुरी तरह पीटा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिन्दुवादी संगठनों के छात्रों ने सूरज को बुरी तरह पीटा जिससे उनकी आंखों के पास गंभीर चोटें आई। सूरज को पास के नेत्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सूरज की पिटाई के मामले में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। पीएचडी के छात्र सूरज बीफ फेस्ट के मुख्य आयोजक में से एक थे।         

गौरतलब है कि सूरज समेत बीफ फेस्ट आयोजित करने वाले सभी छात्र आंबेडकर-पेरियार सर्कल के हैं। सूरज पर छात्रावास के पास ही कुछ कथित हिंदूवादी छात्र संगठनों के सदस्यों ने दिन में करीब 1 बजे हमला कर दिया।

केंद्र सरकार के पशु मंडियों में वध के लिए जानवरों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध का देश के कई हिस्सों में भारी विरोध हो रहा है। मद्रास हाई कोर्ट ने भी मंगलवार को इस फैसले पर चार हफ्तों के लिए रोक लगा दी है। आईआईटी मद्रास से पहले केरल के कन्नूर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीफ फेस्ट का आयोजन किया था। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक रूप से एक बछड़े को काटा था जिस कारण उन पर केस भी दर्ज किया गया था।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad