Advertisement

इजराइल-हमास युद्ध: कांग्रेस, जदयू, सपा और बसपा के नेताओं ने फलस्तीनी दूतावास का किया दौरा

इजराइल और हमास के मध्य युद्ध के बीच बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर...
इजराइल-हमास युद्ध: कांग्रेस, जदयू, सपा और बसपा के नेताओं ने फलस्तीनी दूतावास का किया दौरा

इजराइल और हमास के मध्य युद्ध के बीच बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता के सी त्यागी सहित कुछ विपक्षी नेताओं के एक समूह ने फलस्तीन की जनता के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोमवार को फलस्तीनी दूतावास का दौरा किया। अली, अय्यर और त्यागी के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और समाजवादी पार्टी के सांसद जावेद अली खान भी दूतावास का दौरा करने वाले नेताओं में शामिल थे।

भट्टाचार्य ने कहा कि वे गाजा में युद्ध और मानवीय संकट के मद्देनजर फलस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए दूतावास गए थे। गाजा से हमास के चरमपंथियों के इजराइली शहरों पर हमले और उसके बाद यरुशलम से जवाबी कार्रवाई के बाद पश्चिम एशिया में हिंसा बढ़ गई है। हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इजराइल ने गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की है। इस संघर्ष में अब तक 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच, इज़राइली रक्षा बलों के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पीटर लर्नर ने स्पष्ट कर दिया कि वे हमास के साथ जा युद्ध को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इज़राइल रक्षा बलों ने 7 अक्टूबर को हमले के बाद से हमास के गुर्गों के खिलाफ सैकड़ों हमले किए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि इज़राइल हमास की क्षमताओं को नष्ट करने और ध्वस्त करने के लिए कार्रवाई जारी रखेगा।

 एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा, "सरकार द्वारा हमें हमास की क्षमताओं, उसके बुनियादी ढांचे को नष्ट करने, उसके नेताओं का पीछा करने और इज़राइल के लोगों को सुरक्षा बहाल करने का निर्देश देने के बाद हम हमास पर अपने युद्ध के 10वें दिन में हैं। आईडीएफ ने हमास के कार्यकर्ताओं, नेतृत्व, उसके संस्थानों और उसके आतंकवादी बुनियादी ढांचे के खिलाफ सैकड़ों हमले किए हैं।"

 "आतंकवादी बुनियादी ढांचे में उन्नत क्षमताएं जैसे ड्रोन, विस्फोटक, रॉकेट, सुरंग क्षमताएं और स्वयं हमास नेता शामिल हैं। हमास को इज़राइल और हमारे नागरिकों के खिलाफ हमलों के लिए मंच के रूप में गाजा पट्टी पर शासन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad