Advertisement

NIA की हिरासत में गिलानी के दामाद समेत तीन हुर्रियत नेता

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर से अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एनआईए ने हुर्रियत नेताओं को हिरासत में लेने के बाद एक बार फिर से उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है।
NIA की हिरासत में गिलानी के दामाद समेत तीन हुर्रियत नेता

कश्मीर में आतंकियों को हवाला के जरिये वित्तीय मदद करने के मामले की जांच के संदर्भ में एनआईए ने आज अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश को श्रीनगर में हिरासत में ले लिया। वहीं, एनआई ने दो अन्य अलगाववादी नेताओं गिलानी का पीआरओ अयाज अकबर और मेहराजउद्दीन केलवाल को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है। फंटूश तहरीक ए हुर्रियत की विचारधारा और नीतियों से काफी प्रभावित है।

दरअसल, एनआईए ने जिन अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं में अल्ताफ फंटूश, बिट्टा कराटे, गाज़ी जावेद बाबा, नईम खान, मेहराजुद्दीन और अयाज़ अकबर शामिल हैं। इनसे पहले भी दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय में पूछताछ की जा चुकी है। तहरीक-ए-हुर्रियत ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि एनआईए ने घाटी में आतंकियों को फंडिंग के मामले में 3 जून को कश्मीर में 14 जगहों और दिल्ली में 8 जगहों पर छापे मारे थे। कश्मीर में एनआईए की छापेमारी में अल्ताफ अहमद शाह, अयाज अकबर, मेहराजउद्दीन केलवाल का घर भी शामिल है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad