Advertisement

वीके सिंह बोले, उचित माहौल के बाद ही पाकिस्तान से बात संभव

पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार सत्ता में आ चुकी है। उम्मीद थी कि वह भारत के साथ अपने...
वीके सिंह बोले, उचित माहौल के बाद ही पाकिस्तान से बात संभव

पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार सत्ता में आ चुकी है। उम्मीद थी कि वह भारत के साथ अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए काम करेगी। सोमवार को दोनों देशों के बीच बातचीत को लेकर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि उचित माहौन बनने पर ही पाकिस्तान से बात संभव है।

पाकिस्तान में सरकार बदलने के बावजूद घुसपैठ ना रुकने के सवाल पर वीके सिंह ने कहा कि क्या आप सभी बदलाव की उम्मीद करते हैं। यदि किसी शख्स को सेना खड़ी करती है तो सेना का ही राज चलता है। इतंजार कीजिए और देखें कि चीजें किस तरह से चलती हैं। शख्स सेना के नियंत्रण में रहता है या नहीं। सेना अभी भी गोली चला रही है। मैं समझता हूं, हमारी नीति बिल्कुल साफ है। पाकिस्तान से बातचीत तभी होगी  जब उसके लिए उचित माहौल बनाया जाएगा।

करतारपुर सीमा पर स्थिति साफ नहीं

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान ने कहा था कि वह करतारपुर सीमा को खोल सकता है। इस कॉरिडोर को खोलना भारत के सिख श्रद्धालुओं के लिए काफी अहम है क्योंकि इससे वह पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर सकते हैं। जब वीके सिंह से इसके बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश से इसको लेकर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। इस मामले पर कुछ दिनों पहले इस्लामाबाद का कहना था कि भारत ने उसके ऑफर पर कोई जवाब नहीं दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad