Advertisement

तिहाड़ के शीर्ष अधिकारियों ने जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन पर डराने-धमकाने का आरोप लगाया, शिकायत दर्ज कराई: सूत्र

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तिहाड़ जेल के शीर्ष अधिकारियों ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर उन्हें डराने...
तिहाड़ के शीर्ष अधिकारियों ने जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन पर डराने-धमकाने का आरोप लगाया, शिकायत दर्ज कराई: सूत्र

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तिहाड़ जेल के शीर्ष अधिकारियों ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर उन्हें डराने और धमकाने का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ महानिदेशक (कारागार) से शिकायत की है।

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जैन जेल में हैं। जेल के अंदर उनकी मालिश करने और आगंतुकों से मिलने के कथित वीडियो ने विपक्ष के साथ हंगामा खड़ा कर दिया था और उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की थी।

सूत्रों ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक - जेल (तिहाड़ जेल), जेल नंबर 07 (SCJ-7) के अधीक्षक, उप अधीक्षक, सहायक अधीक्षक और विधि अधिकारी ने महानिदेशक (जेल) से शिकायत की कि जैन उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और जेल से बाहर आने के बाद उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

एक सूत्र ने कहा, "जैन इन अधिकारियों और अन्य लोगों को मालिश, भव्य भोजन और अन्य वीआईपी उपचारों की सुविधाओं का लाभ उठाने से रोकने की कोशिश के लिए खुलेआम डराता-धमकाता रहा है, जो हाल ही में सामने आया था।"

8 दिसंबर को एक "घटना रिपोर्ट" में जैन के खिलाफ दो अधिकारियों ने शिकायत की।

उन्होंने दावा किया कि जैन ने उन्हें धमकी दी थी जब वे 25 नवंबर से संबंधित सजा टिकट के संबंध में डीपीआर, 2018 के नियम 1,272 के अनुसार "जेल में जैन के दुव्र्यवहार" से निपटने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस देने गए थे।

आप या दिल्ली सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad