Advertisement

सेना प्रमुख ने कहा, 'मानवाधिकार में है विश्वास, कार्रवाई से नही हटेंगे पीछे’

आर्मी चीफ़ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर कश्मीर में पत्थरबाजी की समस्या को लेकर बिगड़ते हालातपर कहा कि कश्मीरी नौजवानों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों की ज़िंदगी की परवाह है और ये सुनिश्चित किया जाएगा कि मानवाधिकार का उल्लंघन न हो। हम पत्थरबाज़ी की समस्या से जल्द निपटेंगे।
सेना प्रमुख ने कहा, 'मानवाधिकार में है विश्वास, कार्रवाई से नही हटेंगे पीछे’

सेनाध्यक्ष ने कश्मीर समस्या पर आगे कहा, ‘मैं मानवाधिकार में यकीन रखता हूं और हालात के मुताबिक ही सेना कार्रवाई कर रही है। साथ ही, उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्से में गड़बड़ी है, जहां स्थिति पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा। हालात को काबू में करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

सेना प्रमुख का इस तरह का बयान ऐसे समय में आया जब शुक्रवार को ही कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए। आतंकियों ने ये बड़ा हमला दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छाबल में किया। जब पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से वापस शाम सात बजे सुमो में लौट रहे थे तब घात लगाकर बैठे आतंकियों ने पुलिस पेट्रोल टीम पर हमला बोला और अंधाधुंध फायरिंग कर 6 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी।

वहीं, शुक्रवार को ही सेना ने भी कुलगाम के अरवानी में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया, जिनमें से एक लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू भी शामिल है। ऑपेशन के दौरान यहां स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर हजारों की तादाद में पत्थरबाजी की।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad