Advertisement

सलमान को मिला योगी का साथ, पाक कलाकारों के लिए ओमपुरी भी उतरे

पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन कर निशाने पर आये अभिनेता सलमान खान को भाजपा के तेज तर्रार नेता योगी आदित्यनाथ का समर्थन मिला है। योगी ने कहा कि लडाई आतंकवाद के खिलाफ है, कला संस्कृति के खिलाफ नहीं। इधर आतंकवाद के नाम पर मुंबई से पाक कलाकारों को पाकिस्‍तान भेजने के मसले पर कलाकार ओमपुरी ने विरोध व्‍यक्‍त किया है।
सलमान को मिला योगी का साथ, पाक कलाकारों के लिए ओमपुरी भी उतरे

 

योगी ने सलमान विवाद पर सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हमारी लडाई कला संस्कृति के खिलाफ नहीं बल्कि आतंकवाद के खिलाफ है''। गोरखपुर में रेलवे स्टेशन पर जन सुविधा केंद्र का उद्घाटन करने के बाद योगी संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान के कलाकारों के साथ ऐसा व्‍यवहार अनुचित है। 

उरी आतंकी हमले के परिप्रेक्ष्य में राज ठाकरे की पार्टी मनसे द्वारा पाकिस्तानी अभिनेताओं से देश छोडकर 48 घंटे में चले जाने की धमकी देने पर सलमान ने कहा था कि भारत में कार्य कर रहे पाकिस्तानी फिल्म स्टार कलाकार हैं ना कि आतंकवादी। उनसे इस तरह का व्‍यवहार निराशाजनक है। सलमान की इस टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी और निर्देशक नागेश कुकुनूर ने पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन करते हुए कहा कि कला एवं राजनीति को अलग अलग रखना चाहिए तथा कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने से स्थिति नहीं बदलेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कलाकार यहां गैराकानूनी तरीके से काम नहीं कर रहे और उन्हें वापस भेजने पर उन भारतीय फिल्म निर्माताओं को भारी नुकसान होगा जिन्होंने उन्हें अपनी फिल्मों में ले रखा है।

65 वर्षीय अभिनेता ने यहां कहा, ‘‘जब सरकार कार्रवाई कर रही है तो हम सबको शांत रहना चाहिए। हम यहां काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को वापस भेजें या यहीं रहने दे, यह शायद ही मायने रखता है। मैं छह बार पाकिस्तान गया हूं और वहां हर वर्ग के लोगों से मिला हूं''। उन्होंने कहा कि वहां के लोग हमेशा मुझसे प्रेम और गर्मजोशी से मिले।

अगर पाकिस्तानी कलाकार जिन फिल्मों में काम कर रहे हैं, उन्हें वे बीच में ही छोड़ दें तो भारत में लोगों (फिल्मकारों) को वित्तीय नुकसान उठाना होगा। इसलिए यह मायने नहीं रखता। कलाकार किसी गैरकानूनी तरीके से यहां नहीं आए हैं। वे वैध वीजा पर यहां हैं। लेकिन अगर सरकार उन्हें देश छोड़ने को कहे तो वह अलग है''। फिल्मकार नागेश कुकुनूर ने कहा कि हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति जटिल है, उनका मानना है कि कला को राजनीति से दूर रखना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad