Advertisement

कर्नाटक में नये नोटों वाली 71 लाख रुपये की नकदी जब्त की गयी

बेंगलुरू से पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त करने के बाद आयकर अधिकारियों ने उडुपी से तीन व्यक्तियों के पास से दो-दो हजार रुपये के नोट वाली 71 लाख रुपये की राशि जब्त की है।
कर्नाटक में नये नोटों वाली 71 लाख रुपये की नकदी जब्त की गयी

उडुपी के पुलिस अधीक्षक के टी बालकृष्ण ने आज बताया, बैलूर गांव में तीन व्यक्तियों के पास से बगैर किसी वैध दस्तावेज के दो हजार रुपये के नोट वाली 71 लाख रुपये की राशि जब्त की गयी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है।

बैलूर गांव यहां से करीब 32 किमी दूर है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये तीनों व्यक्तियों को पूछताछ के लिए मेंगलूर के आयकर अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि पुलिस ने एक दिसंबर को एक कार रोकी थी। कार में एक बैग था, जिससे दो हजार रुपये के नोट वाली 71 लाख रुपये की नकदी बरामद की गयी।

नकदी के साथ पकड़े गये व्यक्तियों की पहचान इमरान हाशमी, आसिफ उमर और चालक दीपक शेट्टी के रूप में हुयी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी नकदी के लिए वैध दस्तावेज दिखाने अथवा इसका ब्यौरा नहीं बता पाये।

उन्होंने बताया कि यह लोग कारोबारी भुगतान के लिए मेंगलुरू से कुद्रेमुख जा रहे थे।

आयकर विभाग के करीब 50 अधिकारियों ने देशव्यापी अभियान के तहत बेंगलुरू, चेन्नई और इरोड़ (तमिलनाडु) के कई ठिकानों में छापेमारी की है। विभाग ने बताया कि इस छापेमारी में पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की नई नकदी पकड़ी गयी है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad