Advertisement

दिल्ली में आंधी के साथ बारिश की संभावना, पंजाब-हरियाणा में छंटी धुंध

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज की सुबह गर्म रही हालांकि मौसम विभाग ने शाम तक आंधी आने और हल्की बारिश...
दिल्ली में आंधी के साथ बारिश की संभावना, पंजाब-हरियाणा में छंटी धुंध

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज की सुबह गर्म रही हालांकि मौसम विभाग ने शाम तक आंधी आने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के इलाके जींद, पानीपत, करनाल, मुजफ्फ्नगर, बिजनौर व आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 घंटे में तेज हवाओं व गरज के साथ बारिश होगी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया जबकि आर्द्रता का स्तर आज सुबह 66 फीसदी रहा। उन्होंने बताया कि शाम में हल्की बारिश होने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

यहां का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। कल का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 डिग्री सेल्सियस और 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

पंजाब-हरियाणा में छंटी धुंध

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों तथा चंडीगढ़ में शनिवार को बारिश हुई जिससे पिछले 4 दिन से क्षेत्र में छाई धूल भरी धुंध छंट गई और कम दृश्यता की वजह से प्रभावित हुईं उड़ानें भी शुरू हो गईं।

धूल भरी हवा से मिलेगी राहत

दिल्ली , पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में धूल भरी धुंध के चलते पिछले 4 दिनों में हवा की गुणवत्ता पर भी बुरा असर पड़ा था। इसकी वजह से सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी। अब माना जा रहा है बारिश होने के बाद वायु की गणवत्ता में सुधार होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad