Advertisement

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर...
कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर 3.30 बजे अहम बैठक बुलाई है। जिसमें कोरोना की मौजूदा स्थिति और तीसरी लहर के खतरे से निपटने को लेकर चर्चा की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, कैबिनेट सचिव और नीति आयोग भी शामिल होगा।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित एक समिति ने कहा था कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर अक्टूबर के आसपास अपने चरम पर पहुंच सकती है। इतना ही नहीं इसका सबसे ज्यादा असर बच्चों और वयस्कों पर देखने को मिल सकता है। एमओ द्वारा सौंपी गई एक रिपोर्ट में बच्चों की सुरक्षा के लिए कमेटी ने डॉक्टरों, कर्मचारियों, वेंटिलेटर और एम्बुलेंस जैसै उपकरणों सहित बाल चिकित्सा सुविधाओं की गंभीर आवश्यकता के बारे में बात की थी।

ये भी पढ़ें - कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर में पीक पर हो सकती, बच्चों-व्यस्कों पर बरपाएगा कहर; जानें- पूरी रिपोर्ट, कितने तैयार हम !

ये भी पढ़ें - कोविड के दैनिक मामलों में फिर गिरावट, 24 घंटे में 25,467 नए केस, 354 लोगों की मौत

 

 

वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट जारी है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,467 नए मामले आए, 39,486 रिकवरी हुईं और 354 लोगों की कोरोना से मौत हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले अब 3,19,551 हैं जो कि 156 दिनों में सबसे कम हैं। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 1.55% है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad