Advertisement

निशाने पर अंबानी परिवार: विस्फोटक वाली कार के तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े, तिहाड़ जेल से फोन बरामद

मुंबई स्थित उद्योगपति अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जिलेटिन बरामद होने का मामला अब...
निशाने पर अंबानी परिवार: विस्फोटक वाली कार के तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े, तिहाड़ जेल से फोन बरामद

मुंबई स्थित उद्योगपति अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जिलेटिन बरामद होने का मामला अब तिहाड़ जेल से जुड़ गया है। आजतक की खबरों के मुताबिक तिहाड़ जेल में गुरुवार को शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक छापेमारी की गई थी। जिसमें सुरक्षा एजेंसियों ने इंडियन मुजाहिदी के आतंकी के बैरक से मोबाइल फोन जब्त किया है।

खबरों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने जेल नंबर-8 में छापा मारा था। जिसके बाद इंडियन मुजाहिदी के आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल सीज किया गया। बताया जा रहा है कि इसी मोबाइल से टेलीग्रीम चैनल एक्टिवेट किया गया था। तहसीन अख्तर पटना के गांधी मैदान में पीएम मोदी की रैली में बम धमाके, हैदराबाद में ब्लास्ट, बोधगया बस धमाकों जैसे खतरनाक प्लान में शामिल रहा है।

अख्तर के बैरक से जब्त किए गए फोन में टोर ब्राउजर के जरिए वर्चुअल नंबर क्रिएट किया गया और फिर टेलीग्राम अकाउंट बनाया गया था। उसके बाद धमकी भरा पोस्टर तैयार किया गया। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तहसीन अख्तर को जेल से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

इसके साथ ही एक दूसरा फोन नंबर भी स्पेशल सेल की रडार पर है, यह नंबर सितंबर में चालु हुआ था और बाद में बंद कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार दोनो नंबर फर्जी डाक्यूमेंट देकर तिहाड़में बंद कुछ कैदियों के लिए खरीदा गया था।

बता दें कि कल मुंबई स्थित उद्योगपति अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जिलेटिन बरामद होने के मामले में नया मोड़ सामने आया था। जिसमें पूरे मामले की कड़ी दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़ी थी। जिस टेलीग्राम चैनल से जैश-उल-हिंद ने एक पोस्टर शेयर कर धमकी दी थी, उसे तिहाड़ जेल में बनाया गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने नंबर को ट्रैक कर लिया है। अब आगे की जांच की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad