Advertisement

उद्धव ठाकरे की रातों-रात कार्रवाई, क्या 65 पुलिस वाले बदल देंगे खेल

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस में बड़ा फेरबदल करते हुए 86 अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला किया...
उद्धव ठाकरे की रातों-रात कार्रवाई, क्या 65 पुलिस वाले बदल देंगे खेल

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस में बड़ा फेरबदल करते हुए 86 अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला किया है। इनमें 65 अधिकारी मुंबई क्राइम ब्रांच के हैं, जिनमें वह सहायक पुलिस निरीक्षक भी शामिल है, जिससे सचिन वाजे मामले में एनआईए ने पूछताछ की थी।

शहर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराध खुफिया इकाई में वाजे के सहकर्मी एपीआई रियाजुद्दीन काजी को स्थानीय हथियार इकाई में भेज दिया गया है, जो कि अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण विभाग है। उन्होंने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के 65 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

इससे पहले शाम को, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। दरअसल गृह विभाग वाजे मामले में सवालों का सामना कर रहा है। साथ ही देशमुख के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए जा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुल मिलाकर, अकेले मुंबई क्राइम ब्रांच के 65 अधिकारियों को बाहर निकाला गया, जिनमें से कुछ ट्रैफिक विभाग के थे। काजी से एनआईए ने पूछताछ की थी। एनआईए मुकेश अंबानी के घर के पास एक स्कॉर्पियो को बरामद करने से संबंधित मामले की जांच कर रही है। मामले में वाजे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad