Advertisement

भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, ‘लड़कियों की शादी में देरी होने से होता है लव जिहाद’

मध्य प्रदेश के आगर मालवा से भाजपा विधायक गोपाल परमार ने 'लव जिहाद' से बचने के लिए लड़कियों की शादी जल्दी...
भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, ‘लड़कियों की शादी में देरी होने से होता है लव जिहाद’

मध्य प्रदेश के आगर मालवा से भाजपा विधायक गोपाल परमार ने 'लव जिहाद' से बचने के लिए लड़कियों की शादी जल्दी कराने की वकालत की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक समारोह को संबोधित करते हुए गोपाल परमार ने अभिभावकों, विशेष रूप से माताओं को सलाह दी कि वे लव जिहाद से बचाने के लिए अपनी बेटियों की शादी जल्दी करें।

 परमार ने कहा, “पहले देखते थे कि समाज में जो भी शादी होती थी हमारे बड़े-बूढ़े ही संबंध कर लेते थे। भले ही बचपन में कर लेते थे, लेकिन वह संबंध ज्यादा टिके रहते थे, वह ज्यादा मजबूत थे। यह जबसे 18 साल की बीमारी सरकार ने चालू की है। इसमें बहुत सारी लड़कियां भागने लग गई हैं। लव जिहाद का बुखार चालू हो गया है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर चालाक और अपराधी कोचिंग क्लास जाने वाली लड़कियों को टार्गेट करके अच्छे और विनम्र होने का नाटक करते हैं और लव जिहाद में फंसाते हैं।

 परमार ने कहा, "चूंकि लड़कियां किशोरावस्था में पहुंचती हैं, इसलिए उनका दिमाग घूमने लगता है। मैं माताओं से लव जिहाद से सतर्क रहने के लिए आग्रह करता हूं।"

 बाद में एएनआई से बात करते हुए, विधायक ने 18 साल से पहले विवाह तय करने पर अपने विचारों को उचित ठहराया।

परमार ने कहा कि शादी के लिए 18 साल के पीछे सरकार का इरादा अलग है, लेकिन गांवों में जिनके विवाह पहले (बचपन में) तय कर दिए गए, वे (बच्चे) गलत निर्णय नहीं लेंगे। वे सोचेंगे कि 'मेरी शादी पहले ही तय हो चुकी है।'

उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई समय पर शादी नहीं करता है तो 'लव जिहाद' जैसी घटनाएं होती हैं।

जब पूछा गया कि 'लव जिहाद' कैसे आया, तो बीजेपी के विधायक ने कहा, "यह साफ हो गया है कि कुछ लोग परिवारों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध विकसित करते हैं, संबंध दिखाते हैं और फिर उस परिवार की महिलाओं का शोषण करते हैं।"

 परमार ने कहा, "मुसलमानों में कुछ गुंडा तत्व हैं जो लव जिहाद के नाम पर लड़कियों का शोषण करने के लिए हिंदू नाम अपनाते हैं। अगर शादी जल्दी तय की जाती है तो लड़कियों को लव जिहाद से बचाया जा सकता है।"

 बता दें कि केरल के हालिया कथित 'लव जिहाद' मामले की पृष्ठभूमि में भाजपा विधायक की ये टिप्पणी आई।

 केरल हाई कोर्ट ने हादिया के पिता की शिकायत पर उसकी शादी रद्द कर दी थी, मार्च में, सुप्रीम कोर्ट ने दादिया की शाजी को बहाल कर दिया था।

अखिला अशोकन के रूप में एक हिंदू परिवार में जन्मीं, 25 वर्षीय युवती 2016 में शफीन जहां से शादी करने के बाद मुस्लिम बन गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad