Advertisement

लेह में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, "क्या एक दूसरे पर गोली चलाकर समस्या का समाधान हो सकता है?"

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर रविवार देर रात दो धमाके हुए थे। सेना अधिकारियों के मुताबिक ये ड्रोन हमला...
लेह में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर रविवार देर रात दो धमाके हुए थे। सेना अधिकारियों के मुताबिक ये ड्रोन हमला बताया गया। दोनों ही धमाकों की इंटेसिटी बहुत कम थी और पहला धमाका छत पर हुआ, इसलिए छत को नुकसान पहुंचा था, जबकि दूसरा धमाका खुली जगह पर हुआ था। धमाके में दो जवानों को भी मामूली चोटें आई थीं। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि ड्रोन कहां से आए थे और फिर हमले के बाद किधर गएं।

आज सोमवार को लेह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधन करते हुए पड़ोसी देशों को नसीहत देते हुए बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है, "मैं एक जगह बोल रहा था कि वो सैंकड़ों वर्षों से हमारा पड़ोसी देश है और सैंकड़ों वर्षों तक पड़ोसी रहेगा। क्या एक दूसरे पर गोली चलाकर समस्या का समाधान हो सकता है? क्या मिल-बैठकर बातचीत के द्वारा समाधान नहीं निकल सकता? मुझे विश्वास है कि कभी ना कभी सद्बुद्धि आएगी।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे भारत को लेकर कहा, ये दुनिया का अकेला देश है जिसने किसी देश पर ना तो कभी आक्रमण किया, ना एक इंच जमीन पर कभी कब्जा किया। भारत ने कभी दुनिया के किसी देश को आंख नहीं दिखाई लेकिन किसी का हमें आंख दिखाना भी किसी सूरत में मंजूर नहीं है। हम समस्या का समाधान चाहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad