Advertisement

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दिल्ली में सख्ती, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, इन नियमों का करना होगा पालन

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद दिल्ली सरकार ने एहतियान के तौर पर शहर में नई गाइडलाइन...
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दिल्ली में सख्ती, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, इन नियमों का करना होगा पालन

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद दिल्ली सरकार ने एहतियान के तौर पर शहर में नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके अंतर्गत शहर में खुले स्थानों पर अन्य कार्यक्रमों में मेहमानों की संख्या घटाकर 200 और शादी में केवल 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी है। 

शनिवार को एक आदेश में मुख्य सचिव विजय देव ने बताया कि महानगर में अंतिम संस्कार समारोह में 50 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिल्ली के आपदा प्रवंधन प्राधिकरण के कार्यकारी समिति के अध्यक्ष देव ने कहा कि यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेंगे। हालांकि उन्होंने कहा है कि शहर में वर्तमान में अनुमति और रोकी गई गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

आदेश में देव ने कहा कि शादी, भोज हॉल, अन्य समारोहों, सभाओं और अंतिम संस्कार में लोगों की संख्या को निर्धारित लिए जाने की आवश्यकता है। बंद हॉल की क्षमता के अधिकतम 50% की अनुमति दी जाएगी, 100 व्यक्तियों की अधिकतम संख्या की अनुमति होगी। खुले स्थानों पर स्थान के आकार को ध्यान में रखते हुए अधिकतम 200 लोगों को अनुमति होगी।

आदेश में कहा गया है कि यह सभी स्थानों में फेस मास्क, सोशल डिस्टेंस, थर्मल स्कैनिंग और हैंडवाश, सैनिटाइजर के उपयोग करने का कड़ाई से पालन करना होगा।

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के नए मामले

बता दें कि दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 1,500 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पिछले साल 15 दिसंबर को यह सबसे अधिक मामले है जिसमें 1,617 मरीजों को संक्रमित पाया गया था।

दिल्ली में शुक्रवार को 1,534 मामले, गुरुवार को 1,515, बुधवार को 1,254 और मंगलवार को 1,101 मामले दर्ज किए गए थे। 24 दिसंबर के बाद पहली बार मामलों की संख्या 1,000 का आंकड़ा पार हुई थी।

कुछ दिन पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में एक और लॉकडाउन लगाने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि यह कोरोनोवायरस के प्रसार की जांच करने का समाधान नहीं था जो फिर से तेजी से बढ़ रहा है।

जैन ने कहा कि पहले लागू किए गए लॉकडाउन के पीछे एक तर्क था क्योंकि किसी को नहीं पता था कि वायरस कैसे फैलता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad