Advertisement

कश्मीर समस्‍या : राजनाथ के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनधिमंडल श्रीनगर पहुंचा

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनधिमंडल रविवार को श्रीनगर पहुंचा। घाटी में बुरहान वानी की मौत के बाद जारी हिंसा के कारण वहां दो महीने से हिंसा जारी है। अब तक वहां 72 लोगों की मौत हो गई है। हालात काबू में नहीं हैं। रवानगी से पहले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक में सरकार की तरफ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा अरुण जेटली, अनंत कुमार, रामविलास पासवान शामिल हुए।
कश्मीर समस्‍या : राजनाथ के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनधिमंडल श्रीनगर पहुंचा

सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि अगर सरकार कश्‍मीर के सभी नेताओं से बातचीत करेगी तो सरकार को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेताओं को भी बातचीत के लिए निमंत्रण भेजे जाना चाहिए। सीताराम येचुरी ने ये भी कहा कि पैलेट गन को हटाकर मिर्ची बम लाए जाने जैसी विश्वास पैदा करने वाली घोषणाएं जम्मू कश्मीर में की जानी चाहिए।

हुर्रियत नेताओं को भी प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करने की येचुरी की मांग का समर्थन अकाली दल के सांसद प्रेम सिंह चंदू माजरा और आरजेडी सांसद जयप्रकाश यादव ने किया। कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी ने प्रतिनिधित्व किया। राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि हम सब चाहते हैं कि हालात ठीक हो जाए।

सरकार की तरफ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक के बाद कहा कि प्रतिनिधिमंडल सभी पक्षों से कश्मीर के हालात को लेकर बातचीत होगी। उसके बाद जो भी सुझाव मिलेंगे उस पर प्रतिनिधिमंडल के वापस आने के बाद उन पर चर्चा की जाएगी। सब को लगता है प्रतिनिधिमंडल के जाने बाद कश्मीर के हालात में सुधार जरूर आएगा, लेकिन सरकार को हुर्रियत नेताओं को बातचीत के लिए बुलाने को अभी तैयार नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad